अपराध के खबरें

मिथलाचंल में लोकसभा चुनाव के चर्चा शुरू

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर एक ओर जहां सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कसनी शुरू कर दी है, वहीं मिथिलांचल की प्रतिष्ठित दरभंगा में जनता दल यूनाइटेड, भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल, लोक जनशक्ति पार्टी समेत कई अन्य दल दरभंगा में जनता के नब्ज को आकलन शुरू कर दिया है वर्तमान भाजपा के निष्कासित सांसद कीर्ति झा ने अभी तक दरवाजा किसी पार्टी नहीं खटखटाया है। राजग में टिकट के लिए अभी से ही नेताओं का दौरा जारी है जदयू के खाते में जाती है तो सबसे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी संजय झा का मिलना तय है भाजपा का गढ़ माने जाने वाले सिट को भले जदयू को क्यों देगा भाजपा के और से ब्राह्मण को ही उम्मीदवार बना सकता है तो विधान पार्षद देवेश चन्द्र ठाकुर का नाम जोरों शोर से चल रहा है। वो कुछ दिनों पहले दरभंगा आ भी चुके हैं। भाजपा में और भी हैं जो आस लगाए बैठे हैं इधर कीर्ति के निलंबन के बाद से कई नेता एकाएक जाग उठे हैं. कीर्ति के निलंबन के बाद से भाजपा के प्रवक्ता शहनवाज हुसैन तीन बार यहां आ चुके हैं. पारिवारिक कार्यक्रम के बहाने ही सही, उन्होंने दरभंगा से अपने प्रेम के जाहिर कर दिया है. इसके सियासी मतलब यही हैं कि वे दरभंगा में अपनी राजनीतिक जमीन तलाश रहे हैं.। राजद में भी कई उम्मीदवार हैं अब्दुल बारी से लेकर अख्तरुल इस्लाम शाहीन का नाम लिया जा रहा है कांग्रेस की सिट जाती है तो ऐसे में दो नाम जोरों पर है कीर्ति झा वो कांग्रेस में शामिल होते हैं तो उनको टिकट मिलना तय है दुसरी और मदनमोहन झा का भी नाम चर्चा में है।
मधुबनी 2019 के लोकसभा चुनावों में भले अभी समय हो लेकिन पार्टियों ने अभी से इसकी तैयारी शुरू कर दी है। ऐसे में सीपीआई ने जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के चुनावी अखाड़े में उतारे का मन बनाया है वो कई बार मधुबनी आ चुके हैं राजग बहुल क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के सांसद हुक्मदेव नारायण यादव का टिकट मिलना तय है कहीं वो अपने बेटे को इस सिट पर ना उतार दे कांग्रेस में पुर्व सांसद शकील अहमद का नाम चर्चा में है तो राजद के समर्थक अभी कुछ बोलने में नहीं दिख रहे हैं
सीतामढ़ी जिले में कुछ ऐसी ही सियासी बिसातें बिछने लगी हैं चर्चा में कई नेता हैं सोशल मीडिया पर सांसद राम कुमार शर्मा द्वारा विकास का मजाक उड़ाया जा रहा है तो भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेता उनसे नाराज भी है।
वहीं सीतामढ़ी में कई नाम जोरों पर है तो कई नाम गुप्त रास्ते से टिकट पर जोर दिया जा रहा है www.mithlahindinews.com पर आप का बहुत-बहुत स्वागत है. यदि आप न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप 8235651053 करें सीतामढ़ी में लास्ट तक सस्पेंस बना रहेता है कोन होगा किस पार्टी के उम्मीदवार कहना बड़ा मुश्किल है फिर भी चौक चौराहे पर पंडित जो बैठते जरा उनका भी ख्याल रखना जरूरी है तो राजग मैं रोलसपा के लिए तो एक ही नाम है वो वर्तमान सांसद राम कुमार शर्मा यदि जदयू के खाते में जाती है पुर्व सांसद नवल किशोर राय के बेटे नवीन कुमार उतार सकती है खबर ये भी है विधायक रंजु गीता का भी चर्चा हो रही है भाजपा के खाते में जाती है सिट तो दरभंगा या सीतामढ़ी में से किसी एक जगह से विधान पार्षद देवेश चन्द्र ठाकुर को मैदान में उतार सकती है तो चौक चौराहे पर राजद का भी चर्चा है राजद से दो नाम चर्चा में है पूर्व सांसद सीताराम यादव तो सुरसंद विधायक अबु दोजाना का नाम लिया जा रहा है। चौक चौराहे पर ये भी चर्चा है कि लास्ट तक जो सभी दलों के हाई कमान जो सस्पेंस के तरह उम्मीदवार ठोप दिया जाता है इससे अच्छा है कि कोई निर्दलीय उम्मीदवार क्युं ना बनाया जाए तो एक ही नाम अमित कुमार माधव का नाम लिया जा रहा है तो एक नाम और भी हैं जो गुप्त रूप से 2009 जदयू के टिकट पर चुनाव लड़ कर चुनाव जित कर लोकसभा में पहुंच गए अभी शरद यादव गुट के लिए काम कर रहे हैं किस पार्टी से आते हैं देखने वाली बात है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live