अपराध के खबरें

नकली दवा की बिक्री करने की शिकायत को लेकर मुहल्लेवासियों में खौफ फैलाने वाले क्रांति फार्मा के मालिक से जानमाल की रक्षा की गुहार मोहल्लेवासियों ने पुलिस महानिरीक्षक से लगाया

राजेश कुमार वर्मा
समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय अनुमंडल के शहरी क्षेत्र के एम०एस०भी नगर दलसिंहसराय के निवासियों ने पुलिस उपमहानिरीक्षक दरभंगा सहित पुलिस अधीक्षक समस्तीपुर से क्रांति फार्मा के संचालक मोहन पोद्दार से अपने जानमाल की रक्षा करने की गुहार निबंधित पत्र के माध्यम लगाया है।
पुलिस उपमहानिरीक्षक दरभंगा को संबोधित करते हुए एम०एस०भी नगर के रामवृक्ष शर्मा, नंदनी देवी, विजय कुमार चौधरी, विशाल यादव, पंकज सिंह, निशा देवी , मुकेश महतो इत्यादि द्वारा सामूहिक रूप से बताया है कि क्रांति फार्मा के संचालक मोहन पोद्दार द्वारा संचालित दवा दुकान में नकली दवाएं की खरीद-बिक्री का धंधा बेखौफ होकर किया जा रहा है।मालूम हो की नकली दवा का कारोबार करने को लेकर इनपर पूर्व से भी मुकदमा दायर है और एक दवा की गोदाम सहित दुकान आजतक शीलबंद है और विभागीय कार्यवाही चल रही है।
आगे कहां हैं कि मुहल्लेवासियों द्वारा जब नकली दवा की बिक्री करने का विरोध किया जाता है तो जान-माल की क्षति पहुंचाने के साथ ही भय खौफ दिखाते है।
ताजुब्ब की बात है की नगर थाना के २० मीटर की दूरी पर रहने के बावजूद बेखौफ होकर नकली दवा की खरीद बिक्री का कारोबार गोपनीय तरीक़े से किया जा रहा हैं।
जिससे ऐसा महसूस हो रहा है की नकली दवा की खरीद-बिक्री करने वाले बहुत बड़े रैकेट को छुपाने की साजिश करने का काम ड्रग कंट्रोलर ,इंस्पेक्टर के साथ ही सिविल सर्जन द्वारा भी की जा रही है।
आगे बताया है की नकली दवा की खरीद-बिक्री करने की शिकायत सिविल सर्जन समस्तीपुर से १६ अप्रैल २०१९ के साथ ही जिला समाहर्ता से २२ अप्रैल २०१९ को उचित कार्यवाही करने को लेकर किया गया बावजूद भी आजतक कोई कार्यवाही नहीं किया गया है।
जिससे दुकानदार का मनोबल दिनोंदिन बढ़ता जा रहा और वे बेखौफ होकर आए दिन अग्यात लोगों के साथ आकर मुहल्लेवासियों को डराते धमकाते हैं ।
मुहल्लेवासियों ने आगे बताया है की कुछ दैनिक समाचारपत्रों ने भी नकली दवा की खरीद बिक्री करने का समाचार उजागर किया उसके बावजूद भी सिविल सर्जन समस्तीपुर द्वारा कोई कार्यवाही नहीं किया गया।जिससे आवेदनकर्ताओं में घोर निराशा व्याप्त है।
आगे गुहार लगाते हुए कहा है कि नकली दवा की बिक्री कर आम जनता को मौत के मुंह में झोंका जा रहा है और दूसरी तरफ नकली दवा कारोबारी पैसा के बल पर अकड़ते हुऐ भोले भाले लोगों के बीच खौफ पैदा कर रहे हैं।इनके कहर से जिस तरह मोहल्लेवासी भयभीत हैं इससे साफ-साफ जाहिर हो रहा है की यहां की प्रशासनिक व्यवस्था लूंज पूंज हो गई है।नकली दवा कारोबारी पर कठोर सै कठोर कार्यवाही करते हुऐ जानमाल की रक्षा के साथ ही नकली दवा की सैवन कर मौत के मुंह में जा रहे भोली भाली जनता की जान की रक्षा की जाऐ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live