अपराध के खबरें

हथियार का भय दिखा पिता के सामने ही छात्रा का अपहरण कर अपराधी हुऐ मौकाएवारदात से फरार

राजेश कुमार वर्मा
  समस्तीपुर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लगुनियां रघुकंठ के नजदीक महदैया पोखर के करीब का घटना है।मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात्रि 8 वजे के करीब घटित अपहरण का बताया जा रहा है।मिली जानकारी के अनुसार पिता के साथ कोचिंग से घर लौट रही छात्रा का हथियार का भय दिखा कर अपहरण कर लिया गया।पिता के विरोध करने पर सफेद रंग के स्कार्पियो कार पर सवार अपराधियों ने दोनों की पिटाई भी की।
पिता के अनुसार, घटना की सूचना देने के बावजूद पुलिस घंटो बाद मौके पर पहुंची।इससे नाराज ग्रामीण शिकायत करने एसपी आवास पहुंच गए । एसपी से मुलाकात न होने से ग्रामीणों का आक्रोश और बढ़ गया। लोगों ने समस्तीपुर-पटना मुख्य मार्ग को पटेल मैदान गोलंबर के पास जाम कर दिया और नारेबाजी करने लगे।
पुलिस ने जाम को हटाने के लिए लाठीचार्ज कर दिया।जाम के कारण वाहनों की लंबी कतार लग गई। इस दौरान सड़क जाम कर रहे लोगों ने पुलिस और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. सड़क जाम किए जाने से दरभंगा-पटना मार्ग पर यातायात बाधित हो गया, जिसे समाप्‍त करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा।आक्रोशित लोग सड़क पर आगजनी कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर छात्रा के बरामदगी तक जाम न समाप्‍त करने पर अड़े थे।लाठीचार्ज में दर्जनों लोग घायल हो गए। पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया और मौके से कई बाइक को भी जब्त किया है।
अपहृत लड़की के पिता का कहना है कि वो शाम लगभग पौने आठ बजे अपने दुकान बंद कर लड़की को साथ लेकर अपने घर लगुनिया रघुकंठ लौट रहे थे । गांव में प्रवेश करते ही कार सवार अपराधियों ने जबरन बाइक से बच्ची को खींच कर स्कार्पियो में बिठाने की कोशिश की।विरोध करने पर अपराधियों ने पिटाई भी की
घटना की सूचना पुलिस को दी गई, लेकिन पुलिस काफी देर बाद मौके पर पहुंची। ग्रामीण पुलिस की इस कार्यशैली की शिकायत और बेटी की सकुशल बरामदगी की गुहार लगाने एसपी आवास पहुंचे, लेकिन एसपी से मुलाकात नहीं हो सकी। इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया ।
स्थानीय आरजेडी विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन भी मौके पर पहुंचे और पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया।उन्होंने दोषी पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई करने और लड़की के सकुशल बरामदगी की मांग की है। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर 24 घंटे के अंदर अपहृत लड़की की बरामदगी नहीं होती है तो आंदोलन किया जाएगा इस मामले पर सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार का का कहना है कि एक छात्रा के अपहरण का मामला सामने आया है, लेकिन लड़की के पिता ने अब तक आवेदन नहीं दिया है।मामले की जांच की जा रही है और लड़की के बरामदगी के लिए कार्रवाई की जा रही है ।इस अपहरण को लेकर पूरे इलाका में चर्चा का विषय बना हुआ और बार-बार हो रही घटनाओं को लेकर समस्तीपुर जिला पुलिस प्रशासन पर सवालिया निशान लोग लगा रहे हैं एवं अपने आप को असुरक्षित महसूस करने लगे हैं ।जिससे ऐसा लगता है कि अब जिला प्रशासन सिर्फ कागजों पर ही कार्य दिखा और समाचारपत्र के सुनहरे पन्नों पर ही अपराधमुक्त करना चाहते है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live