अपराध के खबरें

आरएसएस छत्रपति शिवाजी शाखा द्वारा चन्दन कार्यक्रम आयोजित

पप्पू कुमार पूर्वे



राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की नित्य प्रातः लगने वाली श्री छत्रपति शिवाजी शाखा में स्वयंसेवकों द्वारा चन्दन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आरएसएस में चन्दन कार्यक्रम का आयोजन परिचय बढ़ाने के लिए किया जाता है। छत्रपति शिवाजी प्रातः शाखा विगत दो महीनों से लग रहा है। इस शाखा में यह पहला चन्दन कार्यक्रम है। इस आयोजन में छत्रपति शिवाजी प्रातः शाखा के अलावा श्रीकृष्ण प्रभात शाखा और श्रीराम प्रभात शाखा के स्वयंसेवक भी शामिल हुए। श्रीकृष्ण प्रभात शाखा पटना गद्दी चौक स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में और श्रीराम प्रभात शाखा टाउन क्लब मैदान में लगाया जाता है।

छत्रपति शिवाजी प्रातः शाखा शहर के वार्ड-6, विद्यानगर स्थित दुखहरण नाथ महादेव मन्दिर से रीता झा गली के बगल में प्रातः 5 बजे से 6 बजे तक 1 घंटे के लिए लगाया जाता है। इस शाखा के संयोजक गरीब ब्राह्मण उपाख्य पण्डित राजू तिवारी और शाखा के मुख्य शिक्षक सचिन कुमार कसेरा है।

शाखा संचालन के पश्चात् सभी स्वयंसेवकों ने आपस में एक-दूसरे का परिचय ग्रहण किया और अल्पाहार के बाद अपने घरों को प्रस्थान किया। एक अन्य स्वयंसेवक युवराज प्रधान उपाख्य नीतीश ने बताया कि अभी 23 मई को ही लोकसभा चुनाव परिणाम आया है जिसमें पुनः आरएसएस के बाल्यकाल स्वयंसेवक भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी जी पुनः विजय हासिल किए हैं, जिससे हमारे चन्दन कार्यक्रम की मिठास और बढ़ गई है। हालांकि चुनाव परिणाम, राजनीति से इसका कोई सम्बन्ध नहीं है फिर भी श्री मोदी जी हमारे संघ के पूर्णकालिक प्रचारक रहे हैं इसीलिए सभी स्वयंसेवकों में प्रसन्नता और अधिक है।

वहीं श्रीकृष्ण प्रभात शाखा के पूर्व मुख्य शिक्षक और वर्तमान में नगर शारीरिक प्रमुख रवि कुमार पूर्वे ने कहा कि मैं कराता प्रशिक्षक हूं और यहां नि:शुल्क प्रशिक्षण भी देता हूं।

शाखा और चन्दन कार्यक्रम के उपरांत सभी अपने घरों को प्रस्थान किए। कार्यक्रम में पवन कुमार गुप्ता, प्रवीण कुमार, सुधांशु कुमार वर्मा, गौतम तिवारी, रंजीत कुमार यादव समेत अन्य स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live