अपराध के खबरें

पूर्व मध्य रेलवे के ऑल इंडिया एससी/एसटी रेल कर्मचारियों एसोसिएशन के पूर्व जोनल अध्यक्ष की आकस्मिक निधन से अपूरणीय क्षति --- लालबाबू राम

राजेश कुमार वर्मा


 समस्तीपुर पुर्व मध्य रेल एससी/एसटी रेल कर्मचारी एसोसिएशन के समस्तीपुर रेल मंडल के मंडल मंत्री लालबाबू राम ने आज प्रेस वार्ता कर कहा की बहुत ही दु:ख के साथ कहना पड़ रहा है की हमलोगों के बड़े भाई एवं अभिभावक रामाशंकर दास (80 वर्ष) अब हमारे बीच नहीं रहे। इनका निधन इसी 14 मई 2019 को हो गया। ये मूलतः ग्राम+पोस्ट- मराठी, गांधी टोला, वार्ड नंबर 10, जिला- पटना के निवासी थे। हमारे एसोसिएशन “ऑल इंडिया एस/सी एसटी रेलवे इम्प्लाईज़ एसोसिएशन” में ये सोनपुर मण्डल अध्यक्ष एवं पूर्वोत्तर रेलवे, गोरखपुर में ज़ोनल अध्यक्ष के पद पर वर्षों तक पदस्थापित रहकर संविधान द्वारा प्रदत्त अधिकारों के लिए न केवल आवाज उठाते रहें, अपितु सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं को लेकर जहां कहीं भी एसोसिएशन का कार्यक्रम होता था, ये पहुँच कर अपनी चट्टानी एकता को प्रदर्शित कर कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम करते थे। रेल के साथ ये अन्य कई सामाजिक संगठनों से भी जुड़े रहे। अपने पीछे ये एक भरा-पूरा परिवार छोड़ गए हैं। इनके दो पुत्रों में एक वरीय चिकित्सक हैं तो दूसरे सहायक व्याख्याता के पद पर हैं। इनके दामाद रेल एवं बिहार सरकार में उच्च पदों पर आसीन हैं।

इनके निधन से समाज को काफी क्षति हुई है, जिसकी भरपाई निकट भविष्य में संभव नहीं है। ऑल इंडिया एस/सी एसटी रेलवे इम्प्लाईज़ एसोसिएशन, पूर्व मध्य रेल, समस्तीपुर मण्डल ने इनको श्रद्धांजली एवं दिवंगत आत्मा की शांति के लिए एक शोकसभा का आयोजन दिनांक 20 मई 2019 को मण्डल एसोसिएशन कार्यालय, समस्तीपुर पर किया। कार्यक्रम में इनकी तस्वीर पर संगठन से जुड़े कार्यकर्ता जिसमे मण्डल एवं शाखा से आए साथिगण भी उपस्थित थे, ने माल्यार्पण कर 02 मिनट का मौन रखा। हमने विस्तारपूर्वक इनके जीवनी पर प्रकाश डाला और अपने साथियों से मौजूदा परिस्थिति में इनसे प्रेरणा लेने का आह्वान किया। शोकसभा में हमारे एसोसिएशन से मनोज कुमार मधुप, कन्हैयालाल पासवान, अशोक कुमार, रमेश कुमार, अर्जुन कुमार, आलोक आनंद, ललन पासवान, सुबोध रविदास, अनामिका कुमारी, उषा कुमारी, लक्ष्मी राम, शशिरंजन कुमार समेत सैकड़ों की संख्या में रेलकर्मी उपस्थित थे। आगामी 26 मई 2019 को श्राद्ध कार्यक्रम इनके पैतृक निवास पर होना है, जिसमें शामिल होने के लिए दिल्ली से हमारे राष्ट्रीय महामंत्री अशोक कुमार जी अपनी टीम के साथ आएंगे, हमलोग भी समस्तीपुर से एसोसिएशन के साथियों के साथ श्राद्ध कार्यक्रम में भाग लेकर शोकाकुल परिवार को ढाढ़स बंधाने का काम करेंगे।

इस शोकसभा की खबर को सभी मीडिया बंधुओं ने अपने समाचार पत्रों में प्रमुखता से स्थान दिया। सभी मीडिया बंधुओं का एक दफा फिर से दिल से धन्यवाद। उपयुक्त बात

लालबाबू राम, मण्डल मंत्री

ऑल इंडिया एस/सी एसटी रेलवे इम्प्लाईज़ एसोसिएशन, पूर्व मध्य रेल, समस्तीपुर मण्डल ने एक प्रेस वार्ता में उपस्थित पत्रकारों से कहा। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live