अपराध के खबरें

दूधिया रोशनी में संपन्न हुआ शहीद टी-20 टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला, कड़े मुकाबले में जयनगर ने कमलाबाड़ी को 5 रनों से हराकर जीता टूर्नामेंट, हजारों दर्शक देर रात तक मैदान में जमे रहे, जयनगर के धर्मेन्द्र कुमार मैन ऑफ दी मैच तो गौतम कुमार मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे

पप्पू कुमार पूर्वे पत्रकार

कमलाबाड़ी(जयनगर, मधुबनी);



पिछले दो दशकों से कमलाबाड़ी महाविद्यालय मैदान में निरन्तर आयोजित होने वाले शहीद टी-20 क्रिकेट कप टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला रात्रि की दूधिया रोशनी के बीच खेला गया जिसमें अंत तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में अंततः जयनगर की टीम 5 रनों से विजय प्राप्त की। कारगिल युद्ध के समय से शुरू हुआ यह टूर्नामेंट हरेक वर्ष की भांति इस वर्ष भी अपने अंतिम मुकाम पर पहुंच गया। कारगिल युद्ध के शहीद जवानों की याद में यह आयोजन होता रहा है।

फाइनल मुकाबला रात्रि के साढ़े दस बजे शुरू हुआ जो 2 बजे रात तक चला। फाइनल कमलाबाड़ी के कृष्णा एकादश और जयनगर के बीच हुआ। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जयनगर की टीम निर्धारित 20 ओवरों में सभी विकेट खोकर 149 रन बनाई तथा कृष्णा एकादश को 150 रनों का लक्ष्य मिला। लेकिन अंत तक चले इस कड़े मुकाबले में कृष्णा एकादश 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 144 रन ही बना सकी और जयनगर की टीम को 5 रनों से जीत मिल गया। मैन ऑफ दी मैच का पुरस्कार जयनगर के धर्मेन्द्र कुमार तो मैन ऑफ दी टूर्नामेंट का खिताब जयनगर के ही गौतम कुमार को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मिला। विजेता टीम को पुरस्कार राशि के रूप में 11 हजार रूपए तथा ट्रॉफी और उप विजेता को 6 हजार रुपए और ट्रॉफी प्रदान की गई।

इस टूर्नामेंट कमिटी में अध्यक्ष जितेंद्र ठाकुर, कोषाध्यक्ष राकेश कुमार, केसीसी के कप्तान रंजीत कुमार तथा कमेंटेटर के रूप में जितेंद्र सिंह जीत और राकेश कुमार ने सहभागिता निभाई। स्कोरर का कार्य उदय कुमार धोनी और अंपायर के रूप शंकर मेहता और चांद अली ने जिम्मेवारी निभाई।

मैच का शुभारंभ राजद के पूर्व और वर्तमान में भाजपा नेता डॉ. अम्बिका प्रसाद सिंह, रालोसपा के अशोक कुशवाहा, ग्राम रक्षा दल के प्रदेश अध्यक्ष और प्रसिद्ध भाजपा नेता राम प्रसाद राउत, पड़वा बेलही पंचायत के मुखिया राम सुंदर ठाकुर, भाजपा किसान मोर्चा के जिला महामंत्री रामाधीन निराला, रालोसपा के अजय कुशवाहा, बसंत पब्लिक स्कूल के एस के यादव, शिव कुमार यादव, राम भजन यादव, सरपंच यदुनंदन ठाकुर प्रो. बद्रीनारायण यादव, अशोक कुमार सिंह, शत्रुघ्न प्रसाद सिंह, मुकेश कुमार सिंह समेत अन्य गणमान्य लोगों ने फीता काटकर और गेंद-बल्ले से खेलकर किया।

बता दें कि टूर्नामेंट में मीडिया पार्टनर के रूप में जयनगर न्यूज, जयनगर लाइव, अपना जयनगर, हॉटलाइन, लाइव सिटीज, राष्ट्रीय सागर, प्राइम न्यूज, तरुणमित्र इत्यादि सक्रिय भूमिका निभा रहे थे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live