अपराध के खबरें

जिला विकास संघर्ष मोर्चा की बैठक में लिया गया कई निर्णय रेल पुल, हवाई अड्डा, कर्पूरी विश्वविद्यालय, नगर निगम बनाने को लेकर

राजेश कुमार वर्मा


 जिलाधिकारी के समक्ष धरना 23 जूलाई को
 बंद पड़े चीनी, पेपर, जूट मिल चालू हो--शत्रुघन राय
कर्पूरीग्राम-ताजपुर-महुआ-हाजीपुर रेल लाईन बने-- सुरेंद्र


समस्तीपुर जिलें के दुधपुरा में हवाई अड्डा बनाने,भोला टॉकीज एवं मुक्तापुर रेल गुमटी पर ओवरब्रिज बनाने, कर्पूरीग्राम-ताजपुर-महुआ-हाजीपुर ए्वं केबलस्थान से कर्पूरीग्राम नई रेल लाईन बनाने, जिला में कर्पूरी विश्वविद्यालय बनाने, बंद पड़े चीनी, पेपर, जूट मिल को चालू करने, समस्तीपुर नगर परिषद को नगर निगम बनाने,जिला में मेडिकल- इंजिनियरिंग काॅलेज बनाने, पोस्टमार्टम सहायिका मंजू को नौकरी देकर मृतक के परिजनों से अवैध उगाही पर रोक लगाने समेत अन्य मांगों को लेकर 23 जुलाई को जिलाधिकारी के समक्ष धरना देने का निर्णय आज शहर के स्टेशन चौराहा स्थित गाँधी स्मारक स्थल पर संपन्न हुई जिला विकास संघर्ष मोर्चा की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता जगदीश प्रसाद यादव ने की तथा संचालन मोर्चा के संयोजक सह भाकपा नेता शत्रुधन राय ने की।भाकपा माले के सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, माकपा के रधुनाथ राय,रामसागर पासवान, सत्यनारायण सिंह,शिक्षाविद डाॅ० शंकर प्रसाद यादव, राजेन्द्र राय, देवेन्द्र प्रसाद सिंह,अनील कुमार,राजेन्द्र प्रसाद यादव समेत अन्य गणमान्य लोगों ने बैठक में अपने-अपने विचार व्यक्त किए।
   मौके पर मोर्चा के संयोजक शत्रुधन राय ने कहा कि चुनाव से पहले तमाम उम्मीदवारों एवं दलों द्वारा उक्त मांग को आगे बढ़ाने, पूरा करने का दावा किया गया था लेकिन चुनाव संपन्न हो गई। सरकार का गठन हो गया और पहले की तरह इस बार भी अपने-अपने वादा भूलकर सांसद, मंत्री, एमएलए पटना-दिल्ली स्थित अपने एसी फ्लैट में पड़े रहते हैं। उन्हें न जिला के विकास से कुछ लेना-देना है और न ही उक्त मुद्दे के समाधान से कोई वास्ता है। ऐसे लोगों को नींद से जगाने के लिए 15 जून को जिलाधिकारी से प्रतिनिधिमंडल मिलेगी और 23 जूलाई को जिलाधिकारी के समक्ष विशाल धरना दिया जाएगा। इसमें आमजनों से बड़ी भागीदारी दिलाकर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की गई है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live