अपराध के खबरें

समस्तीपुर के खानपुर प्रखंड मुख्यालय पर आरटीपीएस सेवा 3:00 बजे ही हुआ बंद सैकड़ों लोग लौटे खाली हाथ

राजेश कुमार वर्मा

समस्तीपुर जिले के खानपुर प्रखंड में संचालित आरटीपीएस काउंटर के असमय बंद होने की बाते सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार मामला समस्तीपुर के खानपुर का बताया जा रहा है बीते 11 जून 2019 को लोग अपना-अपना वृद्धा पेंशन फॉर्म जमा करने ब्लॉक प्रखंड मुख्यालय गए जहां सुबह 9:30 बजे से लंबी कतार लाइन में खड़े रह रहे अपनी बारी का इन्तजार कर रहे थे लोगों का सब्र तो उस बक्त तट गया जब कंप्यूटर संचालक द्वारा 3:00 बजे हीं काउंटर बंद कर दिया गया ।जिससे लोग उग्र हो गए और लोग परेसान होने लगे,जहां हमारे संबाददाता अन्य मामलों को लेकर अंचलाधिकारी से मिलकर बाहर निकले हीं थे कि लोगों की नजर हमारे संवाददाताओं पर पड़ी और सभी ने आर० टी० पी० एस काउंटर पर हो रहे मनमानी को लेकर लोगों ने अपनी समस्या सुनाना चालू कर दिया।लोगों से पुछे जाने पर बताया गया कि हम लोग सुबह 9 बजे से हीं कतार में खड़े अपनी अपनी बारी का इन्तजार कर रहे थे लेकिन प्रखंड कार्यालय में उपस्थित दलालों के द्वारा रुपया लेकर अंदर से ही अधिकतर कामों को किया जा रहा था और बाहर हम लोग कतार में लगकर अपनी अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे जब 3 बजा तो काऊंटर बन्द कर दिया गया। जब हम ग्रामीणों ने कंप्यूटर संचालक से फॉर्म लेने को कहा तो हमें अगले महीने डेट निकलेगा उस डेट में फॉर्म जमा लिया जायेगा बताया गया। इस पर गुस्साए ग्रामीणों नें अधिकतर लोगों की संख्या में प्रखंड मुख्यालय पर जाकर बैठ गए और वीडियो मैडम से मिलने का गुहार लगाने लगे।
तब हमारे मीडिया प्रभारी आरटीपीएस काउंटर पर गए तो वहां के स्टाफ ने बताया कि हम 3:00 बजे तक ही पेपर जमा लेते हैं पूरा एक पंचायत के लोग उठ के यहां चले आए हैं कहां से कर पाएंगे हम इतना लोगों का फॉर्म जमा 1 दिन में कैसे ले पाएंगे !
इतना सुनने के बाद हमारे संवाददाता ने इस बात की जानकारी वीडियो मैडम को बताया और और दूर देहात से आए हुए लोगों को हो रहे समस्याओं से अवगत करवाया।तब जाकर वीडियो मैडम ने नीचे आरटीपीएस का दौरा कर वास्तविकता को देख भरक गई और कर्मचारियों को फटकार लगाते हुए बोली यह लोग इतनी धूप में सुबह से खड़े हैं इनका पेपर जमा क्यों नहीं हुआ अगर लोग खड़े हैं भीड़ है तो सभी स्टाफ को इसी काम पर लगा दो और शाम 6:00 बजे तक फॉर्म जमा लेने का काम करो ! वहीं लोगों को समझाते हुये बीड़ीओ मैडम ने सभी आये हुये वृद्ध महिला एंव पुरुष आक्रोशित लोगों से बोले कि आज आप चले जायें और कल से आपको आपके पंचायत में हीं पंचायत भवन पर फॉर्म जमा लिया जायेगा यहां नहीं आना पड़ेगा।
इसके बाद जितने भी आरटीपीएस कर्मचारी थे उनको आदेश दिए कि किसी भी प्रकार का कोई ब्लैकमेलिंग नहीं होनी चाहिये और एक भी दलाल किस्म के व्यक्ति को अन्दर नहीं आने दिया जाऐ ।जनमानस को तंगतबाह नहीं करने की चेतावनी देते हुये कहा की।जितने भी पंचायत पर आरटीपीएस कर्मचारी हैं उनको सुचित कर दिया जाए कि कल से अपने अपने पंचायत में हीं फॉर्म वहीं जमा लें !.तब जाकर लोगों ने अपना गुस्सा शान्त किया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live