अपराध के खबरें

जिला पदाधिकारी अरशद अजीज का मेहनत रंग लाया


विमल किशोर सिंह

शिवहर में आज दो शवों का पोस्टमार्टम हुआ
--------------------------------
जिला पदाधिकारी अरशद अजीज का मेहनत रंग लाया
-------------------------------
मृतक के परिजनों को अब दूसरे जिलों में नहीं जाना होगा शव परीक्षण कराने
--------------------------------

-शिवहर-----शिवहर पुराना सदर अस्पताल स्थित पोस्टमार्टम हाउस में आज दो शवों का पोस्टमार्टम किया गया है।

 स्थानीय विधायक मोहम्मद सरफुद्दीन एवं जिला पदाधिकारी अरशद अजीज के द्वारा शिवहर जिला में 6 जून 2019 को ही पोस्टमार्टम हाउस का विधिवत क्रियाशील किया गया था हालाकी तत्कालीन जिला पदाधिकारी राजकुमार के द्वारा 1 साल पूर्व ही पोस्टमार्टम हाउस का उद्धघाटन किया गया था परंतु उपकरणों व चिकित्सक को नहीं रहने के कारण पोस्टमार्टम हाउस चालू नहीं हो सका था।

जिला पदाधिकारी अरशद अजीज के अडिग फैसले के कारण ही पोस्टमार्टम हाउस को आवश्यक उपकरणों से सुसज्जित कर तथा चिकित्सकों की मौजूदगी करा कर आज दो शवों का पोस्टमार्टम कराया गया।

आज बिजली के करंट से मरने वाली ग्राम बिसाही के रामचंद्र पासवान की 58 वर्षीय पत्नी सुनैना देवी का शव का पोस्टमार्टम किया गया, वहीं भलुआही गांव के कमलेश पासवान के 18 वर्षीय पुत्र फेकु पासवान का पोस्टमार्टम किया गया है

अब पोस्टमार्टम कराने के लिए कम से कम मृतक के परिजन को 5000 बचेंगे, और 1 दिन का समय भी बचेगा।

अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद अफाक अहमद ने दो पोस्टमार्टम होने की पुष्टि करते हुए कहा है कि अब पोस्टमार्टम के लिए पीड़ित परिवारों को आर्थिक शोषण के साथ-साथ समय की बचत होगी।

जबकि डीपीएम पंकज कुमार ने बताया है कि जिलाधिकारी अरशद अजीज के निर्देश पर सिविल सर्जन डॉक्टर धनेश कुमार सिंह के मॉनरिटिंग में ही डॉ जेड जावेद के देख रेख में डॉ अनवर जमील के द्वारा पोस्टमार्टम किया गया है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live