अपराध के खबरें

एक और युवती चढ़ी दहेज की बली,मारपीट के बाद गले में फंदा डालकर सबा आलम को मार डाला दहेज लोभियों ने हत्यारोपी की जल्द गिरफ्तारी हो--जीबछ

राजेश कुमार वर्मा
समस्तीपुर जिले की एक और युवती सबा आलम (27) दहेज की बली वेदी पर चढ़ गई।मिली जानकारी के अनुसार मृतिका को उसके ससुराल वाले ने दलसिंहसराय थानाक्षेत्र के चाँदचौर में पति मो०-परवेज,सास अहमदी खातुन ने मो० तनवीर, मुन्नी, गुड्डी खातुन, मो०-नौशाद, मो० तबरेज, शाहिल रजा, मो० इरशाद आदि के सहयोग से पहले तो खूब मारपीट किया और फिर गले में फंदा डालकर फाँसी लगाकर उसकी हत्या कर दी।
    पड़ोसियों द्वारा घटना की जानकारी मृतका के पिता सह बाजार समिति मथुरापुर निवासी मो० सरफराज आलम, भाई मो० अरमान को दिया गया ।घटना की सूचना मिलने के बाद जब ये अपने पड़ोसियों के साथ चाँदचौर मृतिका के घर पहुँचे तो बच्ची की लाश आँगन में रखी हुई थी। तमाम संबंधी फरार थे। इन्होंने जब बच्ची के लाश को देखा तो पीठ पर चोट के निशान एवं गले में फंदा का निशान मौजूद था। पूछे जाने पर मृतिका के पिता ने बताया कि 2014 में अपने हैशियत के अनुसार रूपये ,सामान देकर शादी किये। शादी के बाद से ही दहेज की मांग की जा रही थी,नहीं देने पर कई बार मारपीट भी किया जाता रहा है। इससे परेशान होकर मृतिका ने अनुमंडल न्यायायिक दंडाधिकारी के अदालत में अभियोग-पत्र सं०-1561/18 दर्ज किया। इसी दौरान पंचायती में अब ठीक से रखने की गारंटी कर पुनः बिदागरी कराकर मृतिका के पति, देवर, ससुर ले गये जहाँ उसकी हत्या कर दी गई।एफआईआर का आवेदन देने के बाद दलसिंहसराय पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर सदर अस्पताल में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
  मौके पर भाकपा माले नेता जीवछ पासवान, सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार ने जिला पुलिस प्रशासन से यथाशीघ्र आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live