अपराध के खबरें

नेहरू युवा केंद्र, समस्तीपुर के तत्वाधान में आशा सेवा संस्थान युवा मंडल के सहयोग से मंडल कारा , समस्तीपुर में स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप कार्यक्रम 2.0 अंतर्गत स्वच्छता को लेकर एक जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया

राजेश कुमार वर्मा

समस्तीपुर (मिथिला हिन्दी न्यूज) । नेहरू युवा केंद्र, समस्तीपुर के तत्वाधान में आशा सेवा संस्थान युवा मंडल के सहयोग से मंडल कारा समस्तीपुर परिसर में स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप कार्यक्रम 2.0 अंतर्गत स्वच्छता को लेकर एक जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया साथ ही हाथ धोने के 6 आयामों के बारे में बताया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अधीक्षक ज्ञानिता गौरव ने की ।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमें स्वस्था के नियमों का पालन करना चाहिए एवं जल संरक्षण करना चाहिए इस अवसर पर मंडल कारा के नव पदस्थापित उपाधीक्षक श्री मनोज कुमार सिंह जी को पाग और चादर से आशा सेवा संस्थान के सचिव अमित कुमार वर्मा द्वारा स्वागत किया गया। पर अमित कुमार वर्मा द्वारा सभी वार्ड इन्चार्ज को साबुन दिया गया और साबुन से हाथ धोने के तरीका के बारे में विशेष रूप से बताया गया मौके पर ही ईडेन पब्लिक स्कूल के निदेशक श्री ब्रजकिशोर कुमार ने स्वच्छता के प्रति बंदियों को जागरुक रहने को कहा। मौके पर रोटरी क्लब के सदस्य संतोष कुमार ने भी स्वच्छता में भगवान का वास होता है बताते हुए स्वच्छता का पालन करने को कहा उपाधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने कहा कि जहां भी रहे अपने घर की तरह से स्वच्छ बनाने को ।
इस अवसर पर संस्था के सचिव अमित कुमार वर्मा ने बंदियों को साबुन से हाथ धो के बताया कि साबुन से हाथ कैसे धोया जाता है। खाने से पूर्व और खाने के बाद साबुन से हाथ अच्छी तरह से धोना चाहिए इस अवसर पर बंदियों ने भी हाथ धो कर बताया और हाथ होने के तरीके को सीखा और संकल्प लिया कि वे लोग भी साबुन से खाने से पहले और खाने के बाद अच्छी तरह से हाथ धोएंगे और अपने घर के लोगों और आसपास के लोगों को भी इसके लिए जागरूक करने का काम करेंगे ।
धन्यवाद ज्ञापन जेल उपाधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने किया। मौके पर बड़ा बाबू शशिभूषण कुमार, प्रोग्रामर सचिन कुमार , कमालुद्दीन आदि मौजूद थे । 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live