अपराध के खबरें

नदी में डूबने से हुई एक नावालिग लड़की की मौत वहीं एक शिक्षिका की हुई बीमारी से मौत के कारण गांव में पसरा सन्नाटा बना मातम का माहौल


राजेश कुमार वर्मा/अब्दुल कादिर

ताजपुर /समस्तीपुर (मिथिला हिन्दी न्यूज) । ताजपुर प्रखण्ड क्षेत्र के प्राथमिक विधालय मानपुरा, वर्ग 03 की छात्रा सह एन०एच० 28 बंगरा थाना क्षेत्र के मानपुरा, वार्ड-04 निवासी प्रेम कुमार झा की पुत्री तान्या कुमारी (उम्र-10) की मौत बीते रविवार को नदी में डूबने से हो गयी। जानकारी के अनुसार वह अपनी माँ नविता देवी के साथ समस्तीपुर के डढ़िया अंगारघाट बूढ़ी गण्डक के पास अपने ननिहाल गयी हुई थी। घर से सटे नदी होने के कारण वह बांध पर खेल रही थी,खेलने के क्रम में हीं उसने नदी में छलांग लगा दी और नदी में विलीन हो गयी। गोताखोर और महाजाल लेकर दो दिनों से लगातार खोजबीन के बाद रविवार को शव बरामद की गयी है। पुलिस द्वारा अंतःपरीक्षण कराने के बाद, तान्या की शव को निवास स्थान मानपुरा लाया गया,जहां अंतिम संस्कार की गई। बताया जा रहा है कि वह जन्म से हीं कुछ मानसिक विक्षिप्त थी। अपने माता-पिता के केवल चार बेटियों में से उसका दूसरा स्थान था, सबसे बड़ी बहन प्रियंका कुमारी (12), उर्वशी-(06), और मुनमुन (04) वर्ष की है। हादसे से परिवार सहित पूरे गांव में मातमी सन्नाटा छाया हुआ है।
    उधर प्रखण्ड क्षेत्र के हीं प्राथमिक विद्यालय बाघी कन्या के शिक्षिका सह ताजपुर थाना क्षेत्र के बाघी निवासी नरेश सिंह की पत्नी ललिता कुमारी (43) की मौत बीते सोमवार को इलाज के दौरान हो गयी। वह काफी दिनों से कैंसर पीड़ित थी और बीमार चल रही थी । शिक्षिका ललिता  के असामयिक निधन से उनके परिवार और बच्चों का रो-रो कर बुड़ा हाल बना हुआ है।
  छात्र और शिक्षिका की मौत की खबर सुन कर सारा शिक्षक समाज मर्माहत और दु:खी है l उन दोनों की आत्मा की शांति के लिए प्रखण्ड के प्रत्येक विद्यालयों में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया और दो मिनट का मौन रख कर पूरी आत्मीयता व मानवीयता के साथ उनका सम्मान किया गया, साथ हीं बिहार पंचायत -नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ ताजपुर के आह्वान पर प्रखण्ड के सभी विद्यालयों में एक दिन के लिए दैनिक कार्यक्रम को एक रूपता के साथ  स्थागित कर मृत आत्मा के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित किया गया। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live