अपराध के खबरें

मुखिया पति सह पुर्व जिला पार्षद वसीम राजा ने पीडीएस दुकान का किया उदघाटन


 वारिसनगर प्रखंड अंतर्गत सतमलपुर पंचायत के वार्ड संख्या 6 में नये ( पीडीएस ) बिहार लक्षित सार्वजनिक जन वितरण प्रणाली के दुकान का उदघाटन 


राजेश कुमार वर्मा


  समस्तीपुर (मिथिला हिन्दी न्यूज) । समस्तीपुर जिले के वारिसनगर प्रखंडान्तर्गत सतमलपुर पंचायत के वार्ड संख्या 6 में पीडीएस की दुकान का उदघाटन पंचायत के मुखिया पति सह पुर्व जिला पार्षद वसीम राजा ने विधिवत फीता काट कर किया। उद्घाटन संबोधन में वसीम राजा का कहना हुआ कि सरकार द्वारा चलाये जाने वाले योजना में एक महत्पूर्ण योजना सार्वजनिक जन वितरण प्रणाली है जिसके तहत एपील, बीपीएल, परिवार को अन्त्योंदय योजना के तहत सभी को सरकारी दर पर रासन गेहूँ, चावल,एंव किरासन तेल देना है पहले लोगों को रासन लाने के लिये दूर जाना पड़ता था लेकिन आज सरकार नें उन्ही के वार्ड में राशन कि दुकान खोल दी है।ये सार्वजनिक दुकानें राम लाल महतो के द्वारा चलाई जायेगी। आपको बताते चलें कि मुख्यमंत्री नितीश कुमार के द्वारा सत्ता संभालने के बाद यह भरोसा दिया गया था। कि उनकी सरकार 'सबका साथ-सबका विकास' के नारे को चरितार्थ करेगी और राज्य में सुशासन स्थापित होगा, विकास और सामाजिक सौहार्द के प्रति निष्ठा और प्रतिबद्धता को ही रेखांकित करता है। चूंकि बिहार में गरीबी, भुखमरी और पलायन एक बड़ी समस्या है, इसलिए प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी है कि खाद्यान्न सुरक्षा कानून के तहत हर जरूरतमन्द को उसकी जरूरत के मुताबिक खाद्यान्न उपलब्ध कराए, ताकि भूख से किसी की मौत न हो। सुशासन का मूलमंत्र भी यही है।
गौरतलब है कि बिहार सरकार में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम लागू हुए कई वर्ष बीत चुके हैं, प्रदेश में यदि एनएफएसए का संचालन सुचारु रूप से होता है तो 80 प्रतिशत से ज्यादा ग्रामीण आबादी एक सुधरे हुए सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के दायरे में होती तो आज अच्छे से लोगों को समय समय रासन उपलब्ध होता। वहीं इस मौके पर पूर्व जिला पार्षद वसीम राजा ने किरासन तेल बांट कर इस दुकान का शुभारंभ किया।मौके पर डॉक्टर राम लखन महतो,पंचायत समिति सद्स्य भोला प्रसाद महतो,सुरेश महतो,वार्ड सद्स्या पति भोला महतो, चंद्रभुषण महतो, डॉक्टर लड्डू लाल महतो, गनौर पासवान, नरेश पंडित, हरेराम महतो, डॉक्टर गंगा प्रसाद आजाद, मदन महतो, सुरेश महतो, अर्जुन महतो, लाभुक-सीता देवी, गायत्री देवी, चांदनी देवी, निर्शी देवी, सानू देवी, शान्ती देवी सहित सैकड़ो ग्रामीण लोग उपस्थित हुऐ। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live