अपराध के खबरें

आशा सेवा संस्थान के तत्वावधान में टेक्नो मिशन स्कूल मोहनपुर में "स्पीच एवं हियरिंग थिरेपी " पर एक कार्यशाला का आयोजन


राजेश कुमार वर्मा

समस्तीपुर ( मिथिला हिन्दी न्यूज ) । आशा सेवा संस्थान के तत्वावधान में टेक्नो मिशन स्कूल मोहनपुर में "स्पीच एवं हियरिंग थिरेपी " पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया । जिसकी अध्यक्षता शिक्षा विद् एवं टेक्नो मिशन स्कूल के संस्थापक ए .के. लाल ने किया। मुख्य अतिथि के रूप में डॉ० श्रीमती श्रुति सुमन ने भाग लिया। उक्त कार्यक्रम का विषय प्रवेश सरोज सिन्हा , राष्ट्रीय अध्यक्ष , श्रमिक विकास संघ, दिल्ली ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आशा सेवा संस्थान के सचिव अमित कुमार वर्मा ने कहा कि जिन लोगों को हकलाने की बीमारी है या ठीक ढंग से सुनाई नहीं दे रहा हो उन लोगों का इलाज सही ढंग से किया जाये तो वो आम आदमी की तरह बोलने और सुनने लगेंगे।
 कार्यशाला को संबोधित करते हुए डॉक्टर श्रीमती श्रुति सुमन ने बताया कि जिन्हें हकलाने की आदत है ,जन्मजात गूंगे,बहरे एवं किसी चीज को जल्द नही समझ पाते हैं अगर समय रहते हुए उनका इलाज सही ढंग से किया जाए तो निश्चित तौर पर वह ठीक हो सकते हैं । इन्होंने ऐसे कई लोगों को स्पीच एंड हियरिंग थिरेपी के माध्यम ठीक किया है।यह एक लाइलाज बीमारी नहीं है बल्कि इसे ठीक किया जा सकता है ।
 कार्यक्रम का समापन वृक्षारोपण करके किया गया डॉक्टर श्रीमती श्रुति सुमन, प्रफुल्ल कुमार,विद्यालय के फाउंडर ए .के.लाल, सरोज कुमार सिन्हा ,आशा सेवा संस्थान के सचिव अमित कुमार वर्मा एवं विद्यालय के प्रिंसिपल ने इस अवसर पर वृक्षारोपण किया । धन्यवाद ज्ञापन श्री ए0 के0 लाल ने किया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live