अपराध के खबरें

सीपीआईएम राज्य सचिव अवधेश कुमार के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल सारण के पैगंबरपुर गाँव का दौरा किया


पार्टी पीड़ित परिवार को 10 10 लाख मुआवजा, दोषियों की अविलम्ब गिरफ्तारी, घटना की उच्चस्तरीय जाँच की माँग किया

राजेश कुमार वर्मा

समस्तीपुर/सारण (मिथिला हिन्दी न्यूज) । शनिवार के दिन सीपीआईएम राज्य सचिव का० अवधेश कुमार के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल सारण के पैगम्बरपुर गाँव का दौरा किया, जिसमें इनके अलावा राज्य सचिवमंडल सदस्य अजय कुमार और अहमद अली के साथ जिला सचिव शिवशंकर प्रसाद राय , सत्येंद्र यादव , अरुण कुमार तथा रामजन्म राय आदि शामिल थे।
        ज्ञातव्य है कि 19 जुलाई को इसी गाँव के तीन युवक ग्राम पिठौरी के नन्दलाल टोले में भीड़ द्वारा चोरी के इल्जाम में मार डाले गये थे। लेकिन उनके परिजनों से जायजा लेने साथ ही गाँव के लोगों से पूछ ताछ करने के बाद यह बात स्पष्ट रुप से सामने आई कि चोरी का इल्जाम सरासर गलत है। मवेशी चोरी का आरोप लगाया गया है, लेकिन ध्यान देने योग्य तथ्य यह है कि सुबह पाँच बजे जब अन्धेरा पूरी तरह छंट जाता है उस समय कोई चोरी करने और वो भी पीक अप भैन लेकर भला कौन जायेगा ? छान बीन करने पर पता चला कि नन्दलाल टोला का एक व्यक्ति फोन करके अपनी भैंस बेचने के लिये बुलाया । राजू नट और दिवेश नट नौशाद के पिक अप भान भाडा़ पर लेकर गये ।फिर उन्हें बेरहमी से पीट पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया।
    घटना की समूची कहानी यही बयान करती है कि निशाने पर नौशाद ही था और यह अन्य दूसरी जगह कि घटनाओं की तरह साम्प्रदायिक मौब लिचिंग ही है। यह घटना पूरी तरह योजनाबद्ध तरीके से अंजाम दिया गया है। पुलिस उस दिन भी उदासीन थे और आज भी ।कोई भी अधिकारी उन पिडि़तों की सुध लेने नहीं पहुंचे है।
     पार्टी मांग करती है की पीड़ित परिवार को 10-10 लाख मुआवजा, दोषियों की अविलम्ब गिरफ्तारी के साथ ही घटना की उच्चस्तरीय जाँच की माँग करती है। उपरोक्त जानकारी सीपीआईएम के राज्य सचिव अवधेश कुमार ने दूरभाष पर प्रेस को दिया है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live