अपराध के खबरें

सदर अस्पताल समस्तीपुर बदहाल ,भ्रष्टाचार व अराजकता का आलम :-- विधायक

राजेश कुमार वर्मा

समस्तीपुर (मिथिला हिन्दी न्यूज)। समस्तीपुर प्रखंड के लगुनिया सूर्यकंठ निवासी मोo ￰शाकीर की 22 वर्षीय पुत्री सितारा प्रवीण की मौत ०७ जुलाई को ईलाज के दौरान समस्तीपुर सदर अस्पताल में हो गयी l परिजनों का आरोप है कि अस्पताल में हुऐं मौत के जिम्मेदार यहां के कार्यरत चिकित्सक व कर्मचारी है। इसकी मौत चिकित्सकों एंव कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से हुई है ।
घटना की जानकारी मिलने पर समस्तीपुर के स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन भी राजद नेताओं के साथ समस्तीपुर अस्पताल पहुंचे तथा मृतक के परिजनों से मिलकर ढाढ़स बंधाया व उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा भी दिलाया l 
मौके पर मौजूद चिकित्सकों से उन्होंने इस प्रकरण की पूरी जानकारी लिया l चिकित्सको ने बतलाया कि अस्पताल में 44 चिकित्सको के पद स्वीकृत है किन्तु अस्पताल में मात्र 22 चिकित्सक ही है l CBC जाँच केमिकल के आभाव में विगत 15 दिनों से बंद है l अल्ट्रासॉउन्ड मशीन शोभा की वस्तु बनके रह गई है क्योंकि इसका उपयोग नहीं हो रहा है l अस्पताल में एनेस्थीसिया तथा फिजिशियन मेडिकल दवा सर्जन नहीं है l अस्पताल का भवन भी कई जगहों पर जर्जर हो चुका है तथा बारिश के मौसम में छत से पानी सदैव टपकता रहता है l अस्पताल का आइसीयू कई वर्षो से बन कर तैयार है किन्तु चिकित्सा कर्मियों के अभाव में आइसीयू के कमरे में ताला लटका हुआ है l 
 सदर अस्पताल का पूरा जायजा लेने के उपरांत जब विधायक श्री शाहीन ने सिविल सर्जन को फोन किया तो सिविल सर्जन का स्वीच ऑफ बताया जा रहा था । अस्पताल में उपाधीक्षक भी नहीं थे l अंत में विधायक श्री शाहीन ने समस्तीपुर के जिलाधिकारी महोदय से बात करके मृतक सितारा प्रवीण के पिता मोo साकीर के आवेदन के आलोक में घटना की उच्स्तरीय जाँच करा कर न्यायोचित पहल करने तथा सदर अस्पताल में बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को सुचारु कराने की मांग की l माननीय विधायक की मांग पर जिलाधिकारी महोदय ने इसकी जाँच एडीएम समस्तीपुर के नेतृत्व में एक टीम गठित कर कराने की घोषणा की ।
 श्री शाहीन ने मौके पर उपस्थित पत्रकारों से कहा कि सदर अस्पताल समस्तीपुर की इस दुर्दशा व बदहाली का हाल और कर्मचारियों द्वारा की जा रही कुव्यवस्था का मामला बिहार विधानसभा के याचिका समिति के समक्ष रखा जाएगा।
मौके पर राजद जिला प्रवक्ता राकेश कुमार ठाकुर , समाजसेवी शिव शंकर राय, राजद अनुo जाति/जनजाति प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष प्रमोद राम, जिला राजद सचिव राकेश यादव , राजद महिला सेल की जिलाध्यक्ष पिंकी राय, जिला राजद नेता रोशन यादव , मनोज कुमार राय, सुंदेश्वर राय, गुंजन देवी , पूर्व मुखिया विनोद पासवान , एहसानुल हक चुन्ने, अब्दुल खालिक , महफूज आलम सोनू आदि मौजूद थे । 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live