अपराध के खबरें

उत्तर प्रदेश के राज्यबाल आयोग के सदस्य डॉक्टर साक्षी बैजल रेलवे प्लेटफार्म पर रह रहे बच्चों को बांटी शिक्षण सामग्री


राजेश कुमार वर्मा

पटना/दिल्ली ( मिथिला हिन्दी न्यूज ) । कानपुर सेंट्रल पर चल रहे जीआरपी , आरपीएफ एवं रेलवे के सहयोग से प्लेटफॉर्म की पाठशाला के अंतर्गत पढ़ रहे बच्चों के बीच राज्य बाल आयोग के सदस्य डॉक्टर साक्षी बैजल के द्वारा आज शिक्षण सामग्री एवं खेल सामग्री का वितरण किया गया है । पिछले ०३ माह से रेलवे चाइल्ड लाइन द्वारा एवं रेलवे प्रशासन जीआरपी के के सहयोग से प्लेटफॉर्म पर पाठशाला का आयोजन किया जा रहा है जिसमें लगभग २२ बच्चे शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं और समय-समय पर बच्चों को शिक्षण सामग्री एवं अन्य खेल कूद सामग्री वितरण किया जाता रहा है प्लेटफॉर्म की पाठशाला में पढ़ रहे सभी बच्चों की मानसिक एवं सामाजिक विकास के लिए यह आयोजन डीआरएम इलाहाबाद के आदेशों के क्रम में चलाया जा रहा है जिसमें लगभग २२ बच्चे लाभान्वित किए जा रहे हैं । उक्त अवसर पर एच.एन. उपाध्याय स्टेशन निदेशक कानपुर सेंट्रल ने संबोधित करते हुए कहा कि यदि बच्चे यहां पर लगातार पढ़ने आएंगे तो उन्हें नजदीकी किसी विद्यालय में नि:शुल्क प्रवेश दिलवाया जाएगा और आगे बढ़ने के लिए बच्चों को प्रोत्साहित किया ।
जिला प्रोबेशन अधिकारी कानपुर नगर अजीत कुमार ने बताया की यदि बच्चे पढ़ने में इच्छा जाहिर करेंगे तो उन्हें जिलाधिकारी महोदय् एवं जिला प्रवंधन कार्यालय से हरसंभव मदद देने का आश्वासन बच्चों को दिया ।
आर.एम.पी त्रिवेदी स्टेशन अधीक्षक कानपुर सेंट्रल इनके द्वारा बच्चों को संबोधित करते हुए बताया गया कि जो भी बच्चे स्टेशन के आसपास मलिन बस्ती या प्लेटफार्म पर रह रहे हैं उन्हें स्टेशन के माध्यम से हर संभव मदद करने का प्रयास हम करेंगे और जल्द ही बच्चों के शिक्षा का अन्य व्यवस्था करेंगे ।
निदेशक रेलवे चाइल्डलाइन निदेशक कमल कांत तिवारी ने बताया रेलवे चाइल्ड लाइन को दिया रम या स्टेशन डायरेक्टर द्वारा जो भी जिम्मेदारी दी गई है उसे चाइल्डलाइन टीम द्वारा लगातार किया जा रहा है और बच्चों की शारीरिक एवं मानसिक एवं सामाजिक विकास के लिए चाइल्डलाइन हर संभव प्रयासरत रहेगी
 उपरोक्त जानकारी धर्मेंद्र कुमार ओझा समन्वयक रेलवे चाइल्ड लाइन कानपुर सेंट्रल ने प्रेस को दिया । 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live