अपराध के खबरें

राजकीयकृत उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्मार्ट क्लास का शुभारंभ

राजेश कुमार वर्मा/धर्मविजय गुप्ता

समस्तीपुर ( मिथिला हिन्दी न्यूज ) । खानपुर प्रखंड में समाज के लिए कुछ अच्छा करने का हो जुनून तो सब कुछ संभव है। उच्च विद्यालय सिरोपट्टी खतुआहा अपनी गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा के लिए जिले में अपना नाम रोशन कर चुका है आज खानपुर प्रखन्ड के शिरोपट्टी खतुआहा में स्थापित राजकीयकृत उच्च माध्यमिक विद्यालय में आज विधिवत फीता काटकर स्मार्ट क्लास का शुभारंभ सुनील तिवारी डीपीओ ने किया। खानपुर प्रखन्ड का यह पहला सरकारी स्कूल है, जहां स्मार्ट क्लास की शुरुआत हुई है, जिसमें एलईडी और प्रोजक्टर के माध्यम से बच्चों को शिक्षा दी जाएगी।
श्री सुनील तिवारी नें बताया कि विद्यालय में डिजिटल शिक्षा के माध्यम से हमलोग बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर बना सकते हैं और कंप्यूटर के क्षेत्र में भी ऑनलाइन पढ़ने में बच्चों का मानसिक विकास तेजी से होगा वहीं आगे कहा कि विद्यार्थियों को इस डिजिटल स्मार्ट क्लास से बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ फायदे भी गिनाए।
उद्घाटन के बाद बच्चों को सौर मंडल , सामान्य ज्ञान आदि अन्य रोचक वीडियो भी दिखाए गए । स्मार्ट क्लास की शुरुआत किए जाने से विद्यार्थियों में भी उत्साह दिखा व कई रोचक सवाल भी विद्यार्थियों द्वारा पूछे गये। इस मौके पर विद्यालय प्रधानाचार्य सैयद अली के साथ साथ अन्य शिक्षक गण एवं हजारों छात्र छात्राएं उपस्थित रहे। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live