अपराध के खबरें

आशा सेवा संस्थान एवं विटामिन एंजिल के संयुक्त तत्वावधान में आज समस्तीपुर जिला में डीवार्मिंग दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया

 राजेश कुमार वर्मा

समस्तीपुर ( मिथिला हिन्दी न्यूज ) ।आशा सेवा संस्थान एवं विटामिन एंजिल के संयुक्त तत्वावधान में आज समस्तीपुर जिला में डीवार्मिंग दिवस २०१९ कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।
 कार्यक्रम का उद्घाटन जिलाधिकरी श्री चंद्रशेखर सिंह ने ०२ वर्षीय बालक अक्ष को विटामिन ए का ड्राप पिलाकर किया।
मौके पर जिला स्वयंसेवी संस्था संघ के सचिव संजय कुमार बबलू , प्रियांशी सेवा संस्थान की सचिव डॉ अमृता कुमारी , आशा सेवा संस्थान के सचिव अमित कुमार वर्मा , जवाहर ज्योति बाल विकास केंद्र के सचिव सुरेंद्र कुमार , चेतना सामाजिक संस्था के अध्यक्ष मिथिलेश कुमार ,औसेफा के निदेशक देव कुमार ,जवाहर ज्योति बाल विकास केंद्र के समन्वयक माला कुमारी , गीतांजलि सेवा संस्थान के सचिव लालू कुमार आदि उपस्थित थे।
दूसरी ओर समस्तीपुर जिले के गर्ल्स हाई स्कूल , घोषलेन समस्तीपुर में भी एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।कार्यशाला को संबोधित करते हुए आशा सेवा संस्थान के सचिव अमित कुमार ने उपस्थित समस्त शिक्षक - शिक्षिकाओं एवं छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपके आसपास में अगर ऐसे बच्चे हैं जिनको विटामिन ए की गोली नहीं मिली हो तो उनका डिटेल आप विद्यालय में प्रधानाध्यापिका को उपस्थित करवाएं । उन सभी को निःशुल्क दवा संस्था द्वारा दी जायेगी।
कार्यशाला को संबोधित करते हुए जिला सेवी संस्था संघ के सचिव संजय कुमार बबलू ने कहा कि हमारा लक्ष्य है की समस्तीपुर जिले में जितने भी बच्चे हैं उन सभी बच्चों को विटामिन ए की दवा दी जाए इसके लिए छात्राओं के साथ साथ शिक्षक शिक्षिकाओं की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। इसमें सभी लोग एक साथ मिलकर हम लोग को संकल्प लेना चाहिए कि हमारे आस पास जितने भी बच्चे हो जिनकी उम्र ०६ महीने से लेकर ०६ साल के अंदर हो उन सभी को विटामिन ए ही दवा दी जायेगी।इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका श्रीमती माधुरी कुमारी ने सहयोग करने का आश्वासन दिया।
धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय की प्रधानाध्यापिका माधुरी कुमारी ने किया। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live