अपराध के खबरें

मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना की समीक्षात्मक बैठक का आयोजन


राजेश कुमार वर्मा

समस्तीपुर, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज ) । समस्तीपुर जिला समाहरणालय में जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अन्तर्गत "मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना" की समीक्षात्मक बैठक की गई।
  उक्त बैठक में अपर समाहर्ता , उप विकास आयुक्त , जिला पंचायत राज पदाधिकारी के साथ ही जिला के वरीय पदाधिकारी मौजूद थे।
  उक्त समीक्षात्मक बैठक में जिलाधिकारी ने योजना क्रियान्वयन में तेजी लाने का निर्देश दिया इसके साथ ही योजना की कार्य प्रगति के लिए प्रखंड स्तरीय जांच दल बनाने का भी निर्देश दिया ।
  इसके साथ ही कहा कि जांच दल संवंधित प्रखंड के आवंटित पंचायत के चिन्हित किऐ गए वार्ड में मुख्यमंत्री योजना अन्तर्गत कराऐ गये मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजनाओं का निरीक्षण कर विहित प्रपत्र में जांच प्रतिवेदन अचूक रूप से कार्यवधि में ०५.३० संध्या तक उपलव्ध. कराना सुनिश्चित करेंगे ।
  इसके साथ ही जिलाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को अपेक्षित सहयोग करने का निर्देश दिया साथ ही उक्त ग्राम पंचायत के कार्यपालक सहायक को जांच दल के साथ उपस्थित रहने का निर्देश दिया ।
   इसके साथ ही सभी प्रखंडों के प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी / प्रभारी प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी को आदेश दिया गया कि जांच दल द्वारा जांच के क्रम में योजना के क्रियान्वयन में किसी प्रकार की अनियमितता से संवंधित मामला जांच पदाधिकारी. के द्वारा प्रतिवेदित किया जाता हैं तो संवंधित मुखिया/पंचायत सचिव के साथ ही वार्ड क्रियान्वयन. समिति के विरूद्ध नियमानुसार सख्त कार्रवाई करना सुनिश्चित किया जा सकता है। उक्त बैठक में जिलाधिकारी द्वारा योजना को गंभीरता से लेते हुए चेतावनी दिया गया की लापरवाही. बरतने वाले पदाधिकारी कर्मचारी सहित पंचायत प्रतिनिधि पर कड़ी कार्रवाई किया जा सकता है। उपरोक्त जानकारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कुमार गौरव द्वारा प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से प्रेस को दिया गया है । 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live