अपराध के खबरें

वच्चों के भविष्य निर्माण में सरकार का कार्यक्रम मील का पत्थर सावित होगा--- स्वर्णिमा।


जिलापार्षद स्वर्णिमा सिंह ने आर्थिक हल युवाओं को बल कार्यक्रम से जुड़कर वच्चे को लाभ लेने की अपील किया।

रेबड़ा पंचायत के उत्क्रमित मध्यविद्यालय रामनगर, रेबड़ा में कार्यक्रम आयोजित

राजेश कुमार वर्मा/धर्मविजय गुप्ता

समस्तीपुर, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज ) । समस्तीपुर जिले के खानपुर प्रखण्ड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्यविद्यालय रामनगर रेबड़ा में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अन्तर्गत आर्थिक हल युवाओं को बल योजना के तहत युवाओं के लिए जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाध्यापक विजय कुमार महतो ने किया जबकि संचालन शिक्षक राकेश कुमार राय ने किया।
कार्यक्रम में उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए स्थानीय जिलापार्षद स्वर्णिमा सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जी का सपना है कि विहार के सभी वच्चे अपनी पढ़ाई पूरी करें और पढ़ लिखकर नेक इंसान बनें।उन्होंने कहा कि विहार का अपना गौरवमयी इतिहास है।इसे अक्षुण रखे और देश की उन्नति,प्रगति व समेकित विकास में अपनी महती भूमिका निभाएं।
जिलापार्षद ने कहा कि विहार के वच्चों के भविष्य निर्माण के लिए मुख्यमंत्री जी सात निश्चय कार्यक्रम के तहद आर्थिक हल युवाओं को बल योजना की शुरुआत किये हैं। यह योजना युवाओं के चौमुखी विकास में मिल का पत्थर सावित होगा।उन्होंने संबंधित युवाओं से इस कार्यक्रम में जुड़कर लाभ उठाने की अपील किया।
डी आर सी सी के सहायक प्रवन्धक राजेश कुमार रंजन ने योजना की चर्चा करते हुए कहा कि 15 से 33 वर्ष आयु के युवाओं के लिए तीन तरह के कार्यक्रम चल रहे हैं।उसमें वेरोजगार युवकों के लिए स्वयं सहायता भत्ता योजना के तहत रोजगार तलाशने हेतु दो वर्ष तक 1000रु प्रतिमाह देय है,वहीं कुशल युवा कार्यक्रम के तहत मैट्रिक पास युवाओं के लिए विभिन्न तरह के प्रशिक्षण मुफ्त में दिया जा रहा है।उन्होंने बताया कि तीसरी कार्यक्रम विहार स्टूडेंट्स क्रेडिट कार्ड योजना है जिसमे बच्चों के उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए 4 लाख रुपये तक ऋण उपलब्ध कराया जाता है।
कार्यक्रम में दर्जनों युवाओं ने भाग लिया एवं योजना का लाभ प्राप्त करने हेतु अपना अपना नामांकन कराया।
कार्यक्रम में रंजय कुमार,प्रमोद कुमार, शिक्षक कारी राम,अवधेश कुमार, विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष सुनैना राय, डॉ विनोद मिश्रा आदि ने भाग लिया। 
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live