अपराध के खबरें

झमाझम बारिश होने से किसानों में छाई खूशी की लहर

 राजेश कुमार वर्मा

दरभंगा/मधुबनी, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज ) । मधुबनी जिले के शहरी इलाकों सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में आज हुई झमा झम जोरदार वर्षा से लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली। किसानों के चेहरे पर खुशहाली नजर अाने लगी। परन्तु शहर के कुछ मुख्य मार्ग और कालोनियों में जल जमाव से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। निचली इलाकों के कुछ घरों में भी घुसा पानी।
जल जमाव की समस्या कई वर्षों से होता आ रहा है परन्तु विभाग इस मामलों में चुप्पी साध लिया है। चर्चा में रहता है कि नालों की सफाई ठीक से नही किया जाता है । जिस कारण से समस्या बार बार होता है। इतना ही नही कई नालों को कुछ दबंगो द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है। इस तरह की समस्या आने वाले वर्षों में और अधिक भयावह हो सकता है।
कुछ मार्ग पर गढ़ा हो गया है जिस करण जल जमाव रहता है और लोगों को किसी बड़ी दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है। लोगों का मानना है जो भी सड़क बनती है उसमे कटौती किया जाता है जिस करण इसकी गुणवतता ज्यादा दिन नही टिक पाती। ऐसा माना जाता है हर जगह लूट हो रही है परन्तु इस पर विभाग ध्यान नहीं दे रही है जिससे लोगों को संका है कि इस तरह के लूट में विभाग का भी मिलीभगत है।
अब सवाल यह उठता है कि आखिर कब तक विभाग लोगों को ठगता रहेगा.?

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live