अपराध के खबरें

दहेजलोभियों ने की दो लाख रूपया नहीं देने पर बहू की हत्या , नदी से हुआ शव बरामद


 राजेश कुमार वर्मा


जोगबनी/मधुबनी, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय ) । दहेज लोभियों ने दहेज की रूपया नहीं मिलने के कारण अपनी बहु रंजना कुमारी सहनी की हत्या शनिवार की अहले सुबह ससुराल वालों द्वारा कर दिया गया तथा हत्या के बाद शव को सीमा सुरक्षा सड़क के दक्षिण दिशा मे भवानीपुर (बी) खैरबन्ना के समीप परमान नदी में फेंक दिया था । जिसे रविवार को जोगबनी पुलिस ने बरामद कर लिया है तथा शव को नदी से बाहर निकाल पोस्टमार्टम के लिए अररिया भेज दिया । हालाँकि हत्या कैसे हुई इसके संबंध में पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा की पानी मे डुबो कर या फिर गला घोट कर हत्या किया गया है । वहीं जोगबनी थाना अध्यक्ष आफताब अहमद ने बताया कि हत्या आरोपी मृतिका के पति भीम बहरदार, भैंसुर अर्जुन बहरदार तथा ससुर सैनी बहरदार को गिरफ्तार कर लिया गया है । जिससे हत्या के संबंध गहन पुछताछ किया जा रहा है ।
     ज्ञात हो कि हत्या के बाद आरोपी सपरिवार घर से फरार था । जिसे जोगबनी पुलिस ने गुप्त सूचना पर रविवार की अहले सुबह कुशमाहा के समीप रामगंज गांव स्थित आरोपी के रिश्तेदार के घर छापेमारी कर तीनों हत्यारोपी को गिरफ्तारी किया है ।
पुलिस डाले हुए थी, गांव में डेरा, शव की खोजबीन के बाद रविवार को परमान नदी में मिला शव ।
जहाँ सरकार द्वारा दहेज को एक अभिशाप मानते हुए इसके लेन देन पर बैन लगा दिया गया है तथा कठोर कानून भी बनाया गया लेकिन उक्त कानून को दरकिनार करते हुए दहेज के लालची एक परिवार ने दहेज स्वरूप मांगी गई रकम नहीं मिलने के कारण अपनी बहू की हत्या कर दी । मामला जोगबनी थानाक्षेत्र अंतर्गत तकिया टोला वार्ड - 18 की है ।जहां एक दहेज लोभी ने उक्त घटना को अंजाम दिया है ।
  इस संबंध में मृतिका रंजना कुमारी सहनी की मां आनंदी देवी नेपाल के बिराटनगर वार्ड संख्या 11 बकरी की रहने वाली है । मृतिका की मां ने बताया कि 6 माह पूर्व ही अपनी बेटी की शादी जोगबनी तकिया टोला वार्ड संख्या 18 निवासी भीम बहरदार पिता सैनी बहरदार के साथ करायी थी। शादी के तुरंत बाद लड़के वालों की और से मोटरसाईकल की मांग की जाने लगी। जिस मांग को कर्ज लेकर 90 हजार रुपये में मोटरसाइकिल खरीद कर दिया। कुछ दिनों बाद पुनः एक लाख रुपये की मांग करने लगे जिसमें हमने व्यवस्था कर फिर 80 हजार रुपये दिया था । इतना देने के बावजूद उनकी मांग समाप्त नहीं हुआ दिन प्रतिदिन उनकी मांग और बढ़ती गई। दुकान खोलने के नाम पर दो लाख रुपये की और मांग किया था दो लाख नहीं देने के कारण ही बहू की हत्या किये जाने की बात सूत्रों से मिली जानकारी में सामने आ रही है । समस्तीपुर से राजेश कुमार वर्मा

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live