अपराध के खबरें

इंटरमीडिएट सेन्ट अप परीक्षा का हो तिथि विस्तार - डॉ० मिथिलेश



राजेश कुमार वर्मा

समस्तीपुर, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय ) । समस्तीपुर जिले के एक संसदीय सीट पर उप चुनाव का आयोजन २१ अक्टुबर १९ को आयोजित की जानी हैं।चुनाव के सफल आयोजन हेतु विभिन्न विद्यालयों- महाविद्यालयों के शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मी चुनाव कार्य मे १९ अक्टुबर १९ से २२ अक्टुबर १९ तक प्रतिनियुक्त है। कई विद्यालयों -महाविद्यालयों में सुरक्षा बल के ठहरने की व्यवस्था एवं मतदान केंद्र है।
     दूसरी तरफ इंटरमीडिएट सेंट आप परीक्षा का आयोजन विद्यालयो एवं महाविद्यालयों में १८ अक्टुबर से २४ अक्टुबर १९ तक दोनों पालियों में संचालित किया जाना है।विद्यालय-महाविद्यालय में मतदान केंद्र एवं सुरक्षा बल के ठहराव होने तथा शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मियों के चुनाव में प्रतिनियुक्त होने के कारण कदाचार मुक्त एवं गुणवत्तापूर्ण परीक्षा का संचालन समझ से पड़े है।
    राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ, समस्तीपुर के अध्यक्ष डॉ मिथिलेश कुमार ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के सचिव, ज़िला पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखकर इंटरमीडिएट सेन्ट आप परीक्षा तिथि के विस्तार हेतु निवेदन किया था की विद्यालय-महाविद्यालय में मतदान केंद्र होने से उस दिन परीक्षा का संचालन निर्वाचन आयोग के निर्देशों का उल्लंघन होगा।जहाँ सुरक्षा बल के ठहराव की व्यवस्था की गई हैं वहाँ अधिकांश कमरों में सुरक्षा बल होने के कारण परीक्षा संचालन हेतु यथोचित कमरा उपलब्ध नही हैं।साथ -ही-साथ शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मीयो के चुनाव में प्रतिनियुक्त होने से कदाचार मुक्त व गुणवत्तापूर्ण परीक्षा का संचालन होना संभव नही दिखता।इसलिए २१-२२ अक्टुबर १९ को आयोजित की जाने वाली परीक्षा की तिथि में अविलम्ब विस्तार की जाए जिससे कि कदाचार मुक्त व गुणवत्तापूर्ण परीक्षा का संचालन हो सके। उपरोक्त जानकारी डॉ मिथिलेश कुमार,ज़िला अध्यक्ष,राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ, समस्तीपुर के द्वारा पत्रकारों को दिया गया है । 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live