अपराध के खबरें

सिक्खों के पहले गुरु श्री गुरुनानक देव के 550 वें प्रकाश पर्व को लेकर रविवार को दूसरे दिन प्रभात फेरी निकाली गई


राजेश कुमार वर्मा संग अमरदीप नारायण प्रसाद

समस्त्तीपुर, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय ) । समस्तीपुर में सिक्खों के पहले गुरु श्री गुरुनानक देव के 550 वें प्रकाश पर्व को लेकर रविवार को दूसरे दिन प्रभात फेरी निकाली गई
शहर में निकाली प्रभातफेरी, ‘वाहे गुरु’ के जयकारे से गूंजा पूरा शहर,युवाओ ने अपने वीरता से सबको किया चकित।
अखंड पाठ, कीर्तन कर निकाली प्रभातफेरी, ‘वाहे गुरु’ के जयकारे से गूंजा पूरा इलाका।
सिक्खों के पहले गुरु श्री गुरुनानक देव के 550 वें प्रकाश पर्व को लेकर रविवार को दूसरे दिन प्रभात फेरी निकाली गई।
शहर में सिक्खों के पहले गुरु श्री गुरुनानक देव के 550 वें प्रकाश पर्व को लेकर रविवार को दूसरे दिन प्रभात फेरी निकाली गई। शहर के मारवाड़ी बाजार स्थित गुरुद्वारा साहेब से प्रकाश पर्व को लेकर निकाली गई दूसरी प्रभात फेरी में स्त्री सादसंगत की ओर से कीर्तन का आयोजन किया गया। महिला श्रद्धालुओं की टोली ने कीर्तन करते हुए शहर के स्टेशन रोड, रामबाबू चौक, गोला रोड, मगरदही रोड होते हुए मारवाड़ी बाजार गुरुद्वारा पहुंची। इस दौरान ‘वाहे गुरु’ व गुरुग्रंथ साहेब की वाणी से शहर गूंजता रहा।
वहीं गुरुद्वारा कमेटी की ओर से एक वाहन पर श्री गुरुनानक देव की फोटो को फूल-माला से सजाया गया था।
 इस बीच रात 10 बजे से गुरुद्वारा में अखंड पाठ आरंभ किया गया। प्रबंध कमेटी के सरदार हरजीत सिंह व पपीन्दर सिंह ने बताया कि प्रकाश पर्व को लेकर गुरुद्वारे में अखंड पाठ शुरू कर दिया गया है। यह पाठ प्रकाश पर्व के दिन मंगलवार को रात 2 बजे तक चलेगा। इस दो दिनों के अखंड पाठ कार्यक्रम में शहर के सभी सिक्ख परिवार सहित अन्य समुदाय के लोग भी भाग लेंगे।
‘पंज प्यारे’के वेश में निकालेंगे झांकी, सोमवार को ‘पंज प्यारे’ के वेश में सिक्ख समुदाय के बच्चे झांकी निकालेंगे। वहीं प्रकाश वर्ष पर अपना कारनामा दिखाने के लिए पंजाब से गतका पार्टी को बुलाया गया है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live