अपराध के खबरें

"पत्रकार किसे कहते है और पत्रकारिता से हमें क्या फायदा है" विषयक पर मिथिला हिन्दी न्यूज के समस्त्तीपुर जिला प्रभारी ने युवाओं को संबोधित किया


 संजय कुमार

समस्त्तीपुर, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय ) ।"पत्रकार किसे कहते है और पत्रकारिता से हमें क्या फायदा है" विषयक पर मीडिया दर्शन/मिथिला हिन्दी न्यूज के समस्त्तीपुर जिला प्रभारी ने युवाओं को संबोधित किया ।
नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में युवा खेल मंत्रालय द्ववारा आयोजित युवा नेतृत्व एंव सामुदायिक विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम में आए हुए युवा प्रशिक्षार्थियों को मिथिला हिन्दी न्यूज बेव पोर्टल के समस्त्तीपुर जिला संचालक राजेश कुमार वर्मा ने बतौर विशिष्ट अतिथि के रुप में युवक- युवतियों को "पत्रकार किसे कहते है और पत्रकारिता से हमें क्या फायदा है" विषय प्रवेश करते हुऐ कहा कि जो व्यक्ति संवाद पत्र को आकार देता हैं उसे ही हमलोग पत्रकार कहते हैं। पत्रकारिता की जिन्दगी बेहद कठिन है। इस कार्य में किसी प्रकार की आमदनी नहीं है क्योंकि पत्रकारिता पेशा समाज सुधारक स्वंय सेवा हैं जिसे अगर निष्पक्षता पुर्वक किया जाता है तो देश में विकास की झड़ी लग जाएगी। आज की पत्रकारिता बिकाऊ और सरकार की बैशाखी बन चुकी हैं । जिससे विकास अवरुद्ध हो जाता है। पत्रकार लोकतंत्र के चौथे स्तंभ माने जाते है । आज युवाओं का खुन पानी बन चुका है। जिसके कारण हमलोग आंखों देखी घटनाओं से मुंह छुपाने का कार्य किया करते हैं । शहीद भगत सिंह, चन्द्र शेखर आजाद बने और देशभक्त बने नाकी मोदी भक्त बने जिससे कि सत्ता से उतरते ही लोग हमपर थुके ऐसा कार्य नहीं करें जिससे की बदनूमा दाग लगे। इससे पूर्व विशिष्ट अतिथि राजेश कुमार वर्मा को राष्ट्रीय युवा स्वंयसेवक लक्ष्मण कुमार ने फुलों का माला पहनाकर स्वागत किया । नेहरु युवा केंद्र के राष्ट्रीय स्वयंसेवक पप्पू कुमार, निर्जेश कुमार , लक्ष्मण कुमार, लेखालिपिक उमेश प्रसाद इत्यादि ने सुवह में "योग करे निरोग रहे" विषय पर योगाभ्यास करवाते हुऐ योग का युवक- युवतियों को प्रशिक्षण दिया। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live