अपराध के खबरें

देश के प्रथम प्रधानमंत्री के जन्मोत्सव के साथ ही बाल दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया


राजेश कुमार वर्मा

समस्त्तीपुर, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय ) । देश के प्रथम प्रधानमंत्री के जन्मोत्सव के साथ ही बाल दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आशा सेवा संस्थान एवं कारा प्रशासन समस्तीपुर के तत्वाधान में मंडल कारा समस्तीपुर में बाल दिवस कार्यक्रम एवं देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती धूमधाम से मनाई गई ।अधीक्षक ज्ञानिता गौरव की अध्यक्षता में आगत अतिथियों का स्वागत उपाधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने किया।इस अवसर पर पुरुष बंदियों के बीच आशा सेवा संस्थान द्वारा कार्यशाला, पेंटिंग, भाषण एवं निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। महिला बंदियों के बच्चों के लिए खेल सामग्री, बिस्किट,टॉफी,केक आदि वितरित की गई आशा सेवा संस्थान के सचिव अमित कुमार वर्मा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा हमें बच्चों से प्रेम करना चाहिए उसकी भावनाओं को समझना चाहिए और उसका आदर भी करना चाहिए क्योंकि बच्चों में भगवान का वास होता है।
 एनजीओ संघ के सचिव संजय कुमार बबलू ने कहा कि बाल मन को हमेशा जीवित रखने की जरूरत है। साथ ही साथ देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के पद चिन्हों पर चलने की जरूरत है।
ईडेन पब्लिक स्कूल के निदेशक ब्रजकिशोर कुमार ने भी बाल दिवस के अवसर पर अपनी भावनाओं को व्यक्त करने की बात कही साथ ही साथ बच्चों को सहभागीति का भी अधिकार देने की बात कही ।रोटरी क्लब के सदस्य संतोष कुमार, सत्यजीत फॉउंडेशन के सचिव विजय कुमार सुमन एवं समाजसेवी सह पत्रकार नंद कुमार ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किये । धन्यवाद ज्ञापन उपाधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने किया। कार्यक्रम में सफल प्रतिभागियों को आशा सेवा संस्थान द्वारा मेडल से पुरस्कृत किया गया।पेंटिंग प्रतियोगिता में राजदीप कुमार प्रधान संजय कुमार राम द्वितीय सुशांत कुमार तृतीय और नवीन कुमार चतुर्थ स्थान प्राप्त किए रंगोली प्रतियोगिता में हजारी पंडित प्रथम चंदन कुमार द्वितीय और अंगद कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live