अपराध के खबरें

जानें 1 जनवरी 2020 से बदल जाएंगे ये नियम

रोहित कुमार सोनू
साल 2019 आज खत्म हो रहा है। ऐसे में अगर नए साल की शुरुआत आपको एनईएफटी के जरिये लेन-देन पर शुल्क नहीं चुकाना होगा.इसमें बैंक से जुड़े काम हैं और कुछ से आपका फायदा भी होगा।SBI के Magnetic Tape वाले ATM को बदलने का आज आखिरी दिन है. 1 जनवरी 2020 से EMV चिप और पिन बेस्ड कार्ड ही चलेंगे.इसी के साथ SBI के अकाउंट होल्डर्स को यदि अपने अकाउंट में से ATM के जरिए रात 8 से सुबह 8 के बीच 10 हजार से ज्यादा कैश निकालने हैं तो उसे ATM की विंडो स्क्रीन पर OTP देना होगा.GST से पहले के सर्विस टैक्स/एक्साइज ड्यूटी के लंबित मामलों के निपटारे की ‘सबका विश्वास योजना’ का आज आखिरी दिन होगा, कई मामलों में 30% पेमेंट से छुटकारा मिलता है।
इसी के साथ साथ अब जीएसटी रजिस्ट्रेशन में आधार के जरिए 1 जनवरी 2020 से शुरू हो जाएगा. साथ ही जीएसटी फाइलिंग का नया सिस्टम भी लागू किया जाएगा.पीएफ : नौकरी करने वालों को होगी आसानी
नए साल में पीएफ से जुड़े नियम भी आसान होने जा रहे है. नए नियमों के तहत वो कंपनियां भी पीएफ के दायरे में होंगी, जहां 10 कर्मचारी हैं. कर्मचारी ही पीएफ का अंशदान तय कर सकेंगे. पेंशन फंड से एकमुश्त निकासी संभव होगी.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live