अपराध के खबरें

नेशनल लाइफ सेवियर 2019 एंव अमृता नेशनल अवार्ड 2019 कार्यक्रम समारोह में सनातन रक्तदान समूह हुआ सम्मानित उड़िसा की देवभूमि पर



राजेश कुमार वर्मा

समस्त्तीपुर, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय ) । उड़ीसा की राजधानी भुबनेश्वर में सनातन रक्तदान समूह को किया गया सम्मानित । ये अवार्ड रक्तदान की सेवाओं को समर्पित व प्रेरक भूमिका निभाने वाली संस्था समर्पिता फाउंडेशन के द्वारा अपने जिला एवं राज्य में स्वास्थ्य एवं रक्तदान के क्षेत्र में जागरूकता बढ़ाने में योगदान देने हेतु प्रदान किया गया ।
 ये अवार्ड उड़ीसा सरकार के शिक्षा मंत्री डॉ. श्री अरूण कुमार साहू जी , महिला और बाल विकास विभाग की मंत्री श्री मति तुकुनी साहू जी,School_And_Mass_Education के विभाग के मंत्री श्री समीर रंजन दास , सेंट्रा के विधायक श्री अनंत नारायण जेना जी के द्वारा दिया गया। यह सम्मान बिहार के साथ साथ भारत के कई राज्य के उन लोगो को दिया गया जो कई सालों से निरंतर जरूरत मंद लोगो को रक्त उपलब्ध कराने,एवं लोगो को रक्तदान के प्रति लोगो को जागरूक करने का कार्य कर रहे है !
इस अवसर पर प्रतिनिधि के तौर पर
सनातन रक्तदान समूह के संस्थापक अविनाश कु बादल सिंह एवं फाउंडर मेम्बर रौनक कुमार उपस्थित थे ।
रक्तदान समूह के संस्थापक बादल सिंह ने कहा ये सम्मान समस्तीपुर के रक्तविरो को समर्पित है जो नियमित असहाय लोगो के लिए निस्वार्थ स्वेक्षिक रक्तदान करते हैं,जिनके सहयोग से हमारा समूह आज अपने जिला एवं राज्य का नाम रौशन कर रहा है ।
बादल सिंह न कहा की आने वाले समय मे समस्तीपुर में रक्त की कमी नही होने देंगे ,हम निरंतर रक्तदान शिविर लगाकर एवं लोगो के बीच जाकर रक्तदान के महत्व को बताएंगे जिससे रक्तदान के प्रति लोगो के मन का भय खत्म हो सके ,साथ ही उन्हीने लोगो से अपील किया कि रक्तदान सदैव अधिकृत ब्लड बैंक में ही करना चाहिये ताकि जरूरतमंद को आपात स्थिति में रक्त उपलब्ध हो सके ,साथ ही ये भी अपील किया कि जिला प्रशासन एवं जन प्रतिनिधियो को भी इसके लिये प्रयास करना चाहिए जिससे समस्तीपुर के ब्लड बैंक को आधुनिक बनाया जा सके । समस्त्तीपुर से राजेश कुमार वर्मा

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live