अपराध के खबरें

आलू, 5 दिनों में दोगुने हो गए रेट ऐसे मिलेगी सस्ता

रोहित कुमार सोनू


देशभर के कई इलाकों में आलू की कीमतों में जोरदार इजाफा देखने को मिल रहा है. लखनऊ के रिटेल बाजार में आलू जहां 20-25 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है वहीं,दरभंगा  में तो आलू के दाम आसमान छू रहे हैं. दरभंगा  में रिटेल बाजार में आलू की कीमत 35 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है. दरभंगा  और आसपास के इलाकों में सब्जी की रिटेल  में आलू 25 रुपये किलो तक बिक रहा है जबकि दरभंगा  में ही कई इलाकों में इसकी कीमत 30-35 रुपये किलो तक पहुंच गई है.

बिग बास्केट में 20 फीसदी छूट

सब्जियों की रिटेल चेन बिग बास्केट और ग्रोफर्स ने आलू पर 20 फीसदी डिस्काउंट के बाद आलू 23-27 रुपये किलो में बिक रहा है. कंज्यूमर ऑफेयर्स मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में आलू की मौजूदा कीमत अब 34 रुपये पहुंच गई है.
हालांकि दरभंगा  में सीतामढ़ी  के मुकाबले आलू अब भी करीब 10 रुपये प्रति किलोग्राम सस्ता बिक रहा है. सीतामढ़ी , पुपरी  में आलू अभी भी 20-25 रुपये किलो मिल रहा है. वहीं मधुबनी  में रिटेल बाजार में आलू के दाम 25-30 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गए हैं.
इस साल उत्पादन में मामूली कमी
इस साल आलू का उत्पादन कम होने से कीमतों में तेजी बनी हुई है. जनकारी के  मुताबिक इस साल आलू का उत्पादन घटा है . इससे कीमतों में तेजी बनी हुई है.इसके अलावा डीजल के दाम बढ़ने से ढुलाई भाड़ा बढ़ा है. इसका असर सब्जियों की कीमतों पर दिखाई दे रहा है. फसल वर्ष 2019 में प्याज, आलू और टमाटर के उत्पादन में मामूली कमी आई है. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live