अपराध के खबरें

लालटेन युग में जी रहे हरलाखी प्रखंड के मंगराहठा गांव के लोगों ने विधायक से सुनाई अपनी पीड़ा

पप्पू कुमार पूर्वे पत्रकार
मधुबनी जिले के हरलाखी प्रखंड के मंगरहठा गांव स्थित पासवान टोल में लोग आज भी लालटेन के सहारे जीने को विवश, बिजली व सड़क की समस्या से ग्रामीणों ने विधायक को कराया अवगत

हरलाखी : बिहार सरकार निर्वाध बिजली आपूर्ति को लेकर लगातार दावे प्रतिदावे कर रहे है। हर घर बिजली पहुंचाए जाने की दावे भी बिजली विभाग कर रही है, लेकिन इसका पोल तब खुल गया जब अचानक क्षेत्र भ्रमण के दौरान स्थानीय विधायक सह सत्तारूढ़ दल के सचेतक सुधांशू शेखर हरलाखी प्रखंड के मंगरहठा गांव स्थित पासवान टोल पहुंचे।

जहां ग्रामीणों ने विधायक से आज भी एक अदद सड़क व लालटेन युग में जीने की विवशता दिखाई है।

ग्रामीण चन्द्रवीर नारायण मंडल, गंगा राम, रामकरण यादव, राजेश, गुलाब देवी, साधू पासवान, विनोद, रामसरोवर ने बताया कि हमलोग सिर्फ वोट बैंक बनकर रह गए है। जब वोट लेना होता है तो सांसद से लेकर विधायक व पंचायत प्रतिनिधि दावे वादे करते है और जब चुनाव जीत जाते है तो हमारी हालत को भूल जाते है। आज भी हमलोग लालटेन के सहारे जी रहे है। यहां पोल गाड़कर छोड़ दिया गया है। कई बार आंदोलन भी किया, लेकिन सरकार अथवा विभाग पर किसी प्रकार का कोई असर नहीं हुआ।

इसलिए आज विधायक जी को सड़क, बिजली व थुमहानि नदी पर किसानों के पटवन के लिए फाटक बनाए जाने का आग्रह किए है।

इस संबंध में विधायक श्री शेखर ने कहा कि सरकार का सख्त निर्देश है कि हर टोले को बिजली व सड़क से जोड़ा जाय, लापरवाह बिजली अधिकारी पर कार्रवाई के लिए विभाग को पत्र लिखा हूं। अगले महीने ऐच्छिक कोष से सड़क निर्माण शुरू कर दिया जाएगा। जनवरी तक बिजली और सड़क की समस्या से इनलोगों को निजात दिलाने की कोशिश किया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live