अपराध के खबरें

पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई के लिए 5 जनवरी को 'जंतर-मंतर' पर 'फ्रेंड्स ऑफ आनंद' का महाधरना- पवन राठौर


अनुप नारायण सिंह

पटना, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय ) । "फ्रेंड्स ऑफ आनंद" के प्रांतीय प्रवक्ता पवन राठौर ने प्रेस-विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आगामी 5 जनवरी 2020 को दिल्ली के जंतर-मंतर पर पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई के लिए "फ्रेंड्स ऑफ आनंद" द्वारा महाधरना दिया जाएगा । जिसमें बिहार के गोपालगंज जिला के तत्कालीन जिलाधिकारी जी.कृष्णेय्या की हत्या के आरोप में उम्र कैद की सज़ा काट रहे सहरसा मंडल कारा में लगभग 14 वर्षों से कैद पूर्व सांसद आनंद मोहन की आरोपमुक्त-सम्मानजनक रिहाई की मांग केंद्र सरकार से की जाएगी.!
मालूम हो कि "फ्रेंड्स ऑफ आनंद" जो पूर्व सांसद आनंद मोहन के समर्थकों द्वारा बनाया गया संगठन है और स्पष्ट रूप से संगठन का मानना है कि पूर्व सांसद आनंद मोहन बिल्कुल निर्दोष हैं क्योँकि तत्कालीन राज्य सरकार ने गलत मुकदमा दायर कर फसाने का काम किया!
आगे प्रवक्ता पवन राठौर ने कहा कि कानून तो यही कहता है कि सौ दोषी बच जाय लेकिन एक भी निर्दोष फंसना नहीं चाहिये लेकिन आनंद मोहन के मामले में ऐसा नहीं हुआ जो श्री मोहन के साथ-साथ उनके परिजनों और समर्थकों के लिए बेहद दुर्भाग्यपूर्ण रहा ! जेल में रहकर आनंद मोहन ने कई साहित्यिक रचना भी की है, उनकी रचनाओं में से एक "पर्वत पुरूष-दशरथ मांझी" को भारत सरकार द्वारा संचालित सीबीएसई बोर्ड के आठवीं कक्षा के हिंदी पाठ्यक्रम के 'मधुरिका' में शामिल किया गया है!
आगे पवन राठौर ने बताया कि 'जंतर-मंतर' पर होनेवाले महाधरना की अनुमति दिल्ली प्रशासन ने दे दी है और महाधरना की सफलता के लिए तैयारी जोरों पर है जिसमें बिहार से हज़ारों की संख्या में समर्थकों का जत्था विभिन्न जिलों से 3 और 4 जनवरी को ट्रेन से दिल्ली के लिए रवाना होगा!
समस्त्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सम्प्रेषित।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live