अपराध के खबरें

(हैदराबाद इफेक्ट) न्याय को लेकर कानून पर आस लगाये न जाने कितने परिजन की आँखों के आंसू सुख चुके है : पंकज झा शास्त्री


राजेश कुमार वर्मा

दरभंगा/मधुबनी, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय ) । न्याय को लेकर कानून पर आस लगाये न जाने कितने परिजन की आँखों के आंसू सुख चुके है । उपरोक्त कथन ज्योतिष पंकज झा शास्त्री का कहना है की जिस तरह से हमारे समाज मे बलात्कार और हत्या जैसी घटना बढ़ रही है इसे हम कानून की कमजोरी और अपना दुर्भाग्य ही समझते है! आज जेल मे कई बलात्कारी और हत्यारा सिर्फ नाम मात्र के लिए बंद है और उस अपराधी को सरकारी सत्कार किया जाता है जिसमें करोड़ों खर्च किया जाता है! सबूत और गुनाह कबूलने के वाबजूद दोषी को सक्त सजा नहीं दिया जाता है या सजा मिलने मे काफी विलंब कर दिया जाता है जिस कारण अपराधियों के दिलों दिमाग से भय समाप्त हो जाता है!
हेदराबाद मे जो प्रियंका रेड्डी के साथ जघन्य अपराध किया गया उस अपराधी को वहां के पुलिस ने बहुत ही सावधानी से अपना कर्तब्य निभाया और अपराधियों को एनकाउंटर मे मार डाला! जो प्रयंका रेड्डी के लिए अच्छी श्रद्धांजलि है और वहां के पुलिस सम्मान के लायक है!
अब सबाल यह है जो और भी बलात्कार और हत्या करने बाले दोषी जेल मे सरकारी खातिरदारी पा रहे है उनको आखिर कानून के तरफ से कब तक सजा मिलेगी? या यह कह सकते है पीड़ित परिवार बालों को कब तक न्याय मिलेगा? सिर्फ कानून बनने मात्र से लोगों को संतुष्टि नहीं मिल सकती! कानून को अपनी कछुए जैसी चाल को घोरे की तरह दोराना चाहिए जिससे लोगों मे कानून पर विस्वास जाग सके! हम सदैव कानून का सम्मान करते है और करते रहेंगे इसमे तनीक भी संदेह नहीं परंतु कानून से आग्रह करते है कि न्याय ब्यवस्था में समय सीमा निर्धारित कर लोगों को कानून पर पूर्ण विश्वास दिलाने की कृपा करें! जिससे न्याय जल्दी मिल सके और अपराधी कानून से कांपने लगे । समस्त्तीपुर से राजेश कुमार वर्मा

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live