अपराध के खबरें

आशा टेक्नोलोजी का दूरस्थ शिक्षा केन्द्र के रुप में विकसित होना शिक्षा प्राप्ति का स्वर्णिम अवसर - डाॅ. शैलेन्द्र कुमार प्रतिहस्त

पप्पू कुमार पूर्वे पत्रकार
इण्डो नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र में शिक्षा के विस्तार के क्रम में जयनगर में वेंकटेश्वर विश्वविद्यालय के दूरस्थ शिक्षा केन्द्र आशा टेक्नोलाॅजी का मुख्य अतिथि वरिष्ठ शिक्षाविद प्रोफेसर शैलेन्द्र कुमार प्रतिहस्त, विशिष्ट अतिथि वाणिज्य वेत्ता डाॅ. शैलेश कुमार सिंह व डीबी कॉलेज के प्रधानाचार्य डाॅ नंद कुमार के द्वारा दीप प्रज्वलन कर शुभारम्भ किया गया।

इस दौरान समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रोफेसर शैलेन्द्र कुमार प्रतिहस्त ने कहा कि, दूरस्थ शिक्षा केन्द्र के रुप में आशा टेक्नोलोजी को सम्बध्ता प्राप्त होना जयनगर के लिए गौरव का बिषय है, इससे शिक्षा के क्षेत्र में जयनगर वासियों को एक नया आयाम मिलेगा।
विशिष्ट अतिथि डाॅ शैलेश कुमार सिंह ने कहा कि, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश और बिहार में सत्र जनवरी 2020 के लिए सिर्फ श्री वेंकटेश्वर विश्वविद्यालय गजरौला को मान्यता प्राप्त हुआ है, जो आशा टेक्नोलाजी के माध्यम से इण्डो नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र में शिक्षा का विस्तार करना चाहती है । आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है कि आशा टेक्नोलाजी सीमावर्ती क्षेत्र में उद्देश्य को पुर्ण करने हेतू कार्य करेंगी।

इस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए डी०बी० कॉलेज जयनगर के प्रधानाचार्य प्रोफेसर नंद कुमार ने कहा कि, जयनगर में वेंकटेश्वर विश्वविद्यालय के दूरस्थ शिक्षा का केन्द्र खुलना विधार्थियों के लिए सुनहरा अवसर है।

इस क्रम में संस्था के निदेशक मिथिलेश कुमार ने आए हुए अतिथि व छात्र छात्राओं का सहयोग की कामना के साथ आभार प्रकट किया।

इस दौरान मुख्य रूप से डाॅ शैलेन्द्र कुमार प्रतिहस्त, डाॅ नंद कुमार, डाॅ आनंद कुँवर, डाॅ कुमार सोनू शंकर, राघवेन्द्र झा, सुभाष यादव, सुमित राउत, मिथिलेश कुमार, मुकेश, प्रीती, नीतू सिंह सहित दर्जनो छात्र छात्राए उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live