अपराध के खबरें

बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे मुजफ्फरपुर, कांटी के पानापुर हवेली में एईएस प्रभावित इलाके का करेंगे निरीक्षण


 
राजेश कुमार वर्मा संग आसीफ़ रजा
                     
मुजफ्फरपुर,बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय ) ।
बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर के दौरे पर कांटी पहुंच गए हैं। वे पानापुर हवेली जाएंगे। जहां वे एईएस प्रभावित क्षेत्र का भ्रमण करेंगे। जीविका की ग्रामवाणी प्रणाली और कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष और एसएसपी जयंत कांत संयुक्त रूप से पूरी व्यवस्था पर नजर बनाए हुए हैं। इसके अलावा पुलिस कंट्रोल रूम से पल-पल की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही।
कांटी में कार्यक्रम के बाद सीएम पुलिस लाइन पहुंचेंगे। पुलिस लाइन में भी हेलीपैड बनाया गया है। यहां से सड़क मार्ग से सीएम समाहरणालय पहुंचेंगे। इसके लिए विभिन्न जगहों पर मजिस्ट्रेट व पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न नहीं हो। इसके लिए सभी पदाधिकारियों को विशेष निर्देश दिए गए हैं।
मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर विभिन्न जगहों पर ड्रॉप गेट व बैरिकेडिंग की भी व्यवस्था की गई है। संयुक्त आदेश में कहा गया है कि आवश्यकता अनुसार मुख्यमंत्री परिसदन भी जा सकते हैं। इसके लिए परिसदन में विधि व्यवस्था बनाए रखने हेतु वरीय प्रभारी पदाधिकारी की तैनाती की गई है। मुख्यमंत्री के परिभ्रमण के दौरान वितंतु सेट अनवरत खुला रखने का निर्देश पर्यवेक्षक को दिया गया है।
कांटी के बाद समाहरणालय पहुंचेंगे सीएम
मुख्यमंत्री कांटी के बाद दोपहर 1.30 बजे समाहरणालय सभागार में जल जीवन हरियाली से संबंधित प्रमंडलस्तरीय (सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, वैशाली और शिवहर) समीक्षा बैठक करेंगे।
विभिन्न जगहों पर मजिस्ट्रेट व पुलिसकर्मी तैनात कांटी के पानापुर हवेली व आसपास के करीब दो दर्जन जगहों पर मजिस्टे्रट व पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इसके अलावा न्यू पुलिस लाइन मैदान से लेकर एमआइटी पूर्वी गेट, लक्ष्मी चौक, ब्रह्मपुरा बृजबिहारी गली मोड़, ब्रह्मपुरा चौक के दाएं, मेहंदी हसन चौक, महामाया स्थान चौक, महेश बाबू चौक, इमलीचट्टी, माड़ीपुर ओवरब्रिज, समाहरणालय के सभी द्वार, सभा कक्ष के समीप समेत अन्य स्थानों पर भी मजिस्ट्रेट व पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।
जाली पहचान पत्र को लेकर अलर्ट ।वहीं जाली पहचान पत्र पर संदिग्ध व्यक्ति के विशिष्ट व्यक्तियों के समूह में शामिल होने की आशंका व्यक्त की गई है। इसलिए विशेष शाखा के पदाधिकारी ने सही पहचान होने पर ही किसी व्यक्ति को अंदर जाने दे रहे थे। महिलाओं की जांच हेतु पर्याप्त संख्या में महिला पुलिस बल एवं सीएम के आगमन के रास्ते पर कार्यक्रम स्थल के निकट तथा व्यक्तियों की भीड़ में सादे लिबास में पुलिस बल व महिला बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।  आसीफ़ रजा की रिपोर्टिंग को समस्त्तीपुर से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सम्प्रेषित।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live