अपराध के खबरें

सड़क हादसों में छात्र समेत 02 लोगों की हुई दर्दनाक मौत


अमरदीप नारायण प्रसाद

समस्तीपुर,बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय ) । नववर्ष के दुसरे शुक्रवार का दिन भी तीन परिवारों पर आफत बनकर आया। तेज रफ्तार ने छात्र समेत तीन लोगों की जान ले ली। पहली घटना सरायरंजन में हुई। वहीं दूसरी शाहपुर पटोरी तो तीसरी बछवाड़ा में। तीनों ही हादसे वीभत्स रहे। शाहपुर पटोरी में 11 वर्षीय छात्र को ट्रैक्टर ने उस वक्त कुचल दिया, जब वह अपने भाई के साथ ट्यूशन पढ़कर घर लौट रहा था। घटना के बाद परिवार में कोहराम मचा है।मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के रुपौली बुजुर्ग के निकट एनएच 28 पर विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रक की ठोकर से बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई। वहीं दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों के सहयोग से घायल मुसरीघरारी थाना के बखरी बुजुर्ग निवासी मुमताज को एक निजी क्लीनिक में उपचार के लिए भर्ती कराया गया।
मृतक की पहचान दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के डीहपार वार्ड 07 निवासी इस्लाम अंसारी के पुत्र 28 वर्षीय चांद के रुप में हुई है। बताया कि दलसिंहसराय के दोनों युवक बाइक से समस्तीपुर की ओर आ रहे थे। उक्त स्थल पर विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रक से दुर्घटना हो गई।
बाइक चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों का सौंप दिया। वहीं एस आई अशोक कुमार मिश्रा ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बाइक को जब्त कर लिया गया है। वहीं
शाहपुर पटोरी थानाक्षेत्र के चंदन चौक के निकट ट्रैक्टर की ठोकर से एक 11 वर्षीय किशोर की मौत हो गई । मृतक की पहचान बहादुरपुर पटोरी के नोनफर निवासी रविशंकर ठाकुर के पुत्र 11 वर्षीय प्रियांशु कुमार के रूप में हुई।
मिली जानकारी के अनुसार प्रियांशु अपने भाई पीयूष के साथ पटोरी में ट्यूशन पढ कर साईकल से घर लौट रहा था। चंदन चौक के समीप बालू से भरे ट्रैक्टर की चपेट में आ गया।
आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया। समस्तीपुर सदर अस्पताल ले जाने क्रम में मौत हो गई। घटना से आक्रोशित लोगों ने चंदन चौक के समीप सड़क जाम कर विरोध किया। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस ने ग्रामीणों से वार्ता की। शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस के आश्वासन जाम समाप्त किया। थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है। ट्रैक्टर मालिक तथा चालक पर प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है ।
वहीं दूसरी ओर बेगूसराय के बछवाड़ा थाना क्षेत्र की रानी तीन पंचायत स्थित पेट्रोल पंप के समीप एन० एच० 28 पर शुक्रवार की संध्या अज्ञात वाहन की ठोकर से बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों की मदद से घायल को निजी क्लिनिक में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए बेगूसराय रेफर कर दिया है। अस्पताल ले जाने दौरान युवक की मौत हो गई। युवक की पहचान समस्तीपुर जिला के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव निवासी रंजन कुमार के रूप में की गई।
स्थानीय लोगों बताया कि बाइक सवार युवक तेघड़ा की ओर से आ रहा था। तभी रानी गांव स्थित पेट्रोल पंप के समीप एनएच 28 पर दलसिंहसराय की ओर से तीव्र गति से जा रहे अज्ञात अनियंत्रित बोलेरो ने उसे ठोकर मार दी। जिससे युवक गंभीर रुप से घायल हो गया। घटना के बाद बोलेरो चालक गाड़ी लेकर भागने में सफल रहा। घटना की सूचना पाकर बछवाड़ा थाना पुलिस घटनास्थल पहुंचकर दुर्घटनाग्रस्त बाइक को अपने कब्जे में लिया है । समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live