अपराध के खबरें

सूचना के अधिकार से हुआ खुलासा पूसा में विवि के कार्यशाला में 11 वर्ष की उम्र से कर रहे नौकरी,लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्यवाई नहीं:-आशुतोष


राजेश कुमार वर्मा/अमरदीप नारायण प्रसाद

समस्तीपुर,बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय ) । समस्तीपुर जिला के पूसा में डॉ० राजेन्द्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविधालय में एक सनसनी खेज मामले का सूचना के अधिकार से खुलासा हुआ है । उक्त खुलासा पूसा हरपुर के ही रहने वाले आशुतोष कुमार ने एक मामले के प्रश्नोतरी को उजागर किया है । मामला 02 वर्ष पूर्व का बताया जाता हैं। जिसमें एक कर्मी की उम्र सर्विस बुक में 08 मई 1971 अंकित है और आठवीं वर्ग के प्रमाणपत्र के आधार पर नौकरी पाने की सूचना है।
वहीं विवि के कार्यशाला के अधीक्षक की पत्र को माने तो रामयाद राय आकस्मिक श्रमिक के रूप में 23 फरवरी 1982 से 23 फरवरी 1990 तक कार्यरत इसके पूर्व में पूसा में ही विवि में आकस्मिक श्रमिक के रूप में कार्यरत थे । बाद में उनकी प्रथम नियुक्ति 23 फरवरी 1990 को विवि के निर्देश पर बीज व कार्यशाला प्रक्षेत्र में की गई।
इस मामले को कुलपति महोदय को विगत् वर्ष 2018 में ही अवगत कराया । लेकिन आशुतोष कुमार का कहना है अभी तक इस पर किसी भी तरह की कोई कार्यवाई नही की गई।
जब इस संबंध में कुलपति से मिलने के लिए समय मांगा गया तो 04 घंटे बैठाकर भी कुलपति से मिलने का समय नहीं दिया गया । और अगले दिन फिर जब मिलने के लिए समय मांगा गया तो बताया गया कि कुलपति महोदय 11 बजे से ही बाहर गए हुए है । उक्त मामले की जानकारी के सन्दर्भ में पत्रकार को भी शाम के 05 बजे का समय दिए गया । इसकी सूचना भी पत्रकार को नहीं दिया गया। जब इस संबंध में वि०वि० के एक अधिकारी से इस बात पर सवाल किया गया तो उन्होंने बताया इस बात की जानकारी तो है, लेकिन सरकारी काम है । जांच चल रहा है । किसी व्यक्ति के आरोप लगाने से किसी की नौकरी तुरंत खत्म नहीं की जा सकती है। जांच चल रही है कार्रवाई होगी। अब देखना ऐ हैं की अब वि०वि० प्रशासन क्या कार्रवाई करती है । ऐ सोचनीय प्रश्न जगजाहिर है । अमरदीप नारायण समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live