अपराध के खबरें

20 जनवरी 2020 को राष्ट्र रत्न महाराणा प्रताप की पुण्य तिथि पटना के मिलर उच्च विद्यालय के मैदान में आयोजित करने का निर्णय



अनुप नारायण सिंह

पटना, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय ) ।
पटना जिलान्तर्गत फतुहां विधानसभा के फतेहपुर, कोन कोठिया फतेहपुर, माधोपुर, गाँधी टोला दौलतपुर, सैदनपुर, मसाढ़ी ग्रामों का भ्रमण किये। जिसमें फतेहपुर, कोन कोठिया और सैदनपुर में भारी भीड़ के बीच जदयू के मुख्य प्रवक्ता माननीय श्री संजय सिंह जी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी 20 जनवरी 2020 को राष्ट्र रत्न महाराणा प्रताप जी की पुण्य तिथि पटना के मिलर उच्च विद्यालय के मैदान में आयोजित है, जिसके मुख्य अतिथि बिहार के माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी होंगे।
जदयू प्रवक्ता श्री सिंह ने कहा कि लोगों तक यह संदेश पहुंचाने के लिए मैं दिनांक 8 नवम्बर 2019 को चम्पारण की धरती मोतिहारी से कार्यक्रम की शुरुआत किया था और तब से लगातार बिहार भ्रमण कर रहें है। पटना जिलान्तर्गत मनेर, कुम्हरार, पटना साहिब, बख्तियारपुर, पालीगंज विधान सभाओं का दौरा करने के पश्चात आज आपके फतुहा विधान सभा में आपलोगों को आमंत्रित करने आया हूँ। श्री सिंह ने कहा कि हमारे समाज में कई मंच बन गए है। जैसे करनी सेना, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा हमलोग टुकड़े-टुकड़े में बंटे है। सभी संस्थाओं को एक मंच पर आने की आवश्यकता है तभी हमलोग मजबूत हो पाएंगे। एक समय था बिहार के विधान सभा में हमारे समाज के 36 विधायक हुआ करते थे परंतु एकजुट नहीं होने के कारण आज हमलोग 22 पर सिमट कर रह गए हैं। श्री सिंह ने आगे कहा कि स्वाभिमान से कभी समझौता नहीं करना चाहिए। जो व्यक्ति स्वाभिमान से समझौता कर लेता है वह व्यक्ति नहीं कहलाता। इसी क्रम में उन्होंने 15 साल पति-पत्नी (लालू -राबड़ी)का बिहार पर शाशन के बारे में भी याद दिलाया जिनके शाशन काल मे बिहार लगातार पिछड़लते रहा। वही लोग शाम 6 बजे के बाद घर से निकलने के लिए डरते थे, पर जबसे बिहार में नितीश सरकार आयी है, बिहार लगातार विकाश के पथ पर अग्रसर है। सड़क, अस्पताल, शिक्षा हरेक क्षेत्र में प्रगति हुई है। श्री संजय ने आगे कहा कि नीतीश सरकार में किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने नीतीश सरकार के सफलताओं को बताते हुए बताया कि लालू यादव चारा घोटाले में रांची के घोटवार में सजा काट रहे हैं। दूसरा आरोपी राज वल्लभ यादव जो बलात्कार के आरोप में जेल में बंद है। और तीसरा आरोपी जिससे नाम से पूरा बिहार कापंता था आज तिहाड़ जेल में 10/10 के कमरा में बंद है, जहाँ उसे सुरज भी नसीब है। श्री संजय के साथ बिहार राज्य खाद्य आयोग के सदस्य नंदकिशोर कुशवाहा, मुखिया सतीश कुमार, पूर्व मुखिया रम्भू सिंह, प्रमुख निर्भय सिंह, मुखिया चुन्नू सिंह तलवार, जदयू महिला नेत्री मधुशिला सिंह, सोनू सिंह, चंदन सिंह, धनंजय सिंह, विद्या आदि नेतागण उपस्थित थे। वहीं फतेहपुर में कार्यक्रम की अध्यक्षता सूर्यदेव सिंह व संचालन अनिल सिंह ने की। इनके अलावे मुख्य रूप से राजीव शुक्ला, चंद्रमौली शशि सिंह, संतोष कुमार पूर्व प्रमुख, नीरज कुमार पिंकू कुमार, लालन सिंह, कौशल सिंह आदि सैकड़ों नेता उपस्थित थे। वहीं कोन कोठिया में कार्यक्रम की अध्यक्षता उमेश सिंह पूर्व मुखिया, संचालन राज्य कार्यकारिणी के सदस्य संजय कुमार सिंह, नवल सिंह, शशि सिंह, अरविंद सिंह, योगेंद्र सिंह, वहीं सैदनपुर में कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व जिला पार्षद सूर्यदेव सिंह ने की, संचालन डॉक्टर मनोज कुमार ने की । आयोजक शैलेश कुमार मुखिया । वहीं मसाढी में कार्यक्रम की अध्यक्षता अरविंद सिंह उर्फ शशिशेखर सिंह, संचालन रंजीत सिंह ने की । इनके अलावे कार्यक्रम में मुख्य रूप से रौशन सिंह, महेंद्र सिंह, उमा सिंह साथ साथ सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहें। अनुप कुमार सिंह की रिपोर्टिंग को समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live