अपराध के खबरें

चीन में ड्राइवर के बगैर चली स्मार्ट ट्रेन जानें

संवाद
चीन ने 2022 शीतकालीन ओलंपिक के दो मेजबान शहरों बीजिंग और झांगजियाकौ को जोड़ने के लिए अपनी पहली 'स्मार्ट' उच्च गति वाली ट्रेनों की शुरुआत की है।

 गाड़ियां एक स्वचालित ड्राइविंग सिस्टम, 5 जी सिग्नल, बुद्धिमान प्रकाश व्यवस्था के साथ-साथ वायरलेस चार्जिंग डॉक से सुसज्जित हैं, और 350 किलोमीटर (217 मील) प्रति घंटे की शीर्ष गति से यात्रा कर सकती हैं।10 स्टॉप के साथ 174 किलोमीटर (108 मील) को कवर करते हुए, जिंग-झांग हाई-स्पीड रेलवे ने निर्माण के चार साल बाद आधिकारिक तौर पर कल सेवा में प्रवेश किया।

 चाइना स्टेट रेलवे ग्रुप के मुताबिक, सेल्फ ड्राइविंग फॉक्सिंग बुलेट ट्रेन, जिसका नाम 'कायाकल्प' है, वर्तमान में रेल लाइन पर काम करती है, जो चीन के विस्तार वाले हाई-स्पीड ट्रांसपोर्ट नेटवर्क का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

 ट्रेनों को देश के घरेलू विकसित उपग्रह नेविगेशन प्रणाली Beidou द्वारा निर्देशित किया जाता है। £ 7 बिलियन ($ 9 बिलियन) परियोजना अगले वर्ष पूरी हो जाएगी और इसे प्रतिद्वंद्वी के लिए डिज़ाइन किया गया है और अंततः यूएस-डेवलप्ड ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम (जीपीएस) को बदल देगा।

 'द जिंग-झांग हाई-स्पीड रेलवे ने "स्मार्ट" निर्माण, "स्मार्ट" उपकरण और "स्मार्ट" ऑपरेशन के मिशनों को महसूस किया है, और चीन के एक वरिष्ठ इंजीनियर ली होंग्क्सिया ने वैश्विक "स्मार्ट" रेलवे का इतिहास बनाया है। रेलवे इंजीनियरिंग डिजाइन एंड कंसल्टिंग ग्रुप ने टेक्नोलॉजी डेली को बताया।

 ली ने देश के रेल इतिहास में लाइन के पूरा होने को एक मील का पत्थर माना।

 एक राष्ट्रीय योजना के अनुसार, इसके निर्माण में 58.4 बिलियन युआन (£ 6 बिलियन) का खर्च आया, और बीजिंग से झांगजीकाऊ तक पड़ोसी हेबै प्रांत में तीन घंटे और सात मिनट से 47 मिनट तक की यात्रा के समय में कटौती की।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live