अपराध के खबरें

प्रतिभाशाली पत्रकार सुभाष सिंह यादव नेपाल में सम्मानित, भारत के महावाणिज्य दूत ने बीरगंज में किया सम्मान ।

पप्पू कुमार पूर्वे पत्रकार
मधुबनी जिले जयनगर के बेलही गाँव निवासी और वर्तमान में दूरदर्शन चैनल में मधुबनी जिला सम्वाददाता के रूप में कार्यरत प्रतिभाशाली युवा पत्रकार सुभाष सिंह यादव को बीते 29 दिसम्बर को 2019 को नेपाल के प्रदेश संख्या-2 अंतर्गत बीरगंज शहर स्थित होटल विश्वा में आयोजित भारत-नेपाल पत्रकार सम्मेलन में सम्मानित किया गया।यह आयोजन बीरगंज स्थित भारतीय महावाणिज्य दूतावास द्वारा आयोजित किया गया था, और इसमें भारत तथा नेपाल के करीब 80 नामचीन पत्रकारों ने शिरकत की।यह आयोजन भारत-नेपाल के बीच पिछले डेढ़ दशकों में आई रिश्तों में दूरी को पाटने के उपायों पर चर्चा के लिए आयोजित की गई थी। इस कार्यक्रम का उदघाटन वर्तमान एक्टिंग कौंसल रमेश पी० चतुर्वेदी ने स्वागत भाषण से किया।
वहीं दूतावास के दूसरे अधिकारी ECC कौंसल डॉ० कोट्रास्वामी एम० ने 'अवैध कारोबार रोकने में पत्रकारों की भूमिका" विषय पर अपनी बात रखी।
आजतक के सम्पादक सुजीत कुमार झा ने 'भारत-नेपाल के भौगोलिक परिस्थितियों की मजबूती का द्विपक्षीय रिश्तों में बढ़ावा' विषय पर सम्बोधित किया।प्रभात खबर के ललित झा ने 'भारत-नेपाल रिश्तों में वैश्वीकरण का प्रभाव' विषय के हरेक पहलुओं से अवगत कराया।वहीं हिमालिनी हिंदी पत्रिका की सम्पादक श्वेता दीप्ति ने 'भारत-नेपाल रिश्ते को मजबूत बनाने के रास्तों' पर विस्तारपूर्वक अपनी बात रखी।
दूरदर्शन के सुभाष सिंह यादव ने'उद्देश्यपरक पत्रकारिता' विषय पर मजबूती से अपनी बात रखी। कार्यक्रम का संचालन ICS कौंसल बी० सुरेश कुमार ने किया।
इस दौरान रक्सौल के हिंदुस्थान समाचार के पत्रकार तरूष कुमार 'अंकित', बीबीसी नेपाली की माधुरी महतो समेत भारत-नेपाल के करीब 80 नामचीन पत्रकारों की उपस्थिति रही।सम्बोधन के बाद अतिथियों को सम्बोधित किया गया।
मधुबनी जिला के दूरदर्शन संवाददाता 'सुभाष सिंह यादव' को 2006 बैच के IRS अधिकारी डॉ० कोट्रास्वामी एम० ने स्मृति चिह्न और दोपट्टा से सम्मानित किया।

कौन है सुभाष सिंह यादव?
सुभाष सिंह यादव मधुबनी जिले के जयनगर के पड़वा बेलही पंचायत के बेलही गाँव के रहने वाले हैं, और वर्तमान में दूरदर्शन में मधुबनी जिला सम्वाददाता के रूप में कार्यरत हैं, तथा जयनगर न्यूज के संस्थापक सम्पादक है। उन्होंने अभी तक विभिन्न तरह की 120 से अधिक प्रतियोगिता जीतकर सम्मानित हुए हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live