अपराध के खबरें

समस्तीपुर जिला के विद्यापतिनगर में प्राथमिक विद्यालय,एससी/बीसी गढ़सिसई में पढ़ाई लिखाई पूरी तरह से ध्वस्त, स्कूल मेंं शिक्षकों की कमी

अमरदीप नारायण प्रसाद

 विधापतिनगर/समस्तीपुर, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 29 जनवरी 20 ) । समस्तीपुर जिले में शिक्षा की व्यवस्था बिहार सरकार की पूरे दावे फेल है । विद्यापतिनगर में प्राथमिक विद्यालय,एससी/बीसी गढ़सिसई में पढ़ाई लिखाई पूरी तरह से ध्वस्त, स्कूल मेंं शिक्षकों की कमी की कठिनाई बच्चों को झेलनी पड़ती हैं । इस स्कूल में वर्षो से प्रथम क्लास से पंचम क्लास तक कि पढ़ाई के लिए मात्र एक शिक्षक उपलब्ध है । जिससे बच्चों को शिक्षा मिलने के बजाय चौपट हो कर रह गया है। वहीं स्कूल में प्रधानाध्यापक के द्वारा स्कूल की समय सीमा का कोई लेखा जोखा है ही नही । बताया जाता है कि स्कूल गए बच्चे सिर्फ 9 बजे से 12 बजे तक तो कभी 1 बजे तक बैठकर स्कूल से घर चले जाते है । शिक्षा के नाम पर स्कूल के पीछे के फील्ड में बच्चे खेल कूद कर शिक्षा ग्रहण करने के बजाय बच्चों का भविष्य लगातार आधार में चला जा रहा है।
प्रधानाध्यापक नीलम देवी से जब स्कूल 12 बजे बंद होने का कारण और गिरती हुई शिक्षा व्यवस्था पर पत्रकारों ने सवाल किया तो भड़क गई और बोलती है की बीईईओ से जाकर पूछ लीजिये मैं कुछ नही बोलूंगा।
ग्रामीण 02 वर्षो से मीडिया के माध्यम से और लिखित में भी शिक्षक की मांग करते आ रहे है लेकिन शिक्षक तो आये लेकिन पंचायत के स्तर पर शिक्षक का तबादला कैसे क्यों कि गई ये तो रहस्य है। वर्तमान में प्रधानाध्यापक नीलिमा देवी है । स्कूली बच्चे और गांव के ग्रामीण ने आरोप लगाया है कि ध्वस्त शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के बजाय शिक्षा व्यस्वस्था पूरी तरह से और चौपट हो रही है। इस संबंध में जब बीईईओ से बात की गई तो उन्होंने बताया इस मामले की जांच की जाएगी और कार्यवाई की जाएगी। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live