अपराध के खबरें

स्पेक्ट्रम महामेधा टैलेंट सर्च अभियान सेमिनार आयोजित


राजेश कुमार वर्मा

बेतिया/पूर्वी चम्पारण, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय ) । बेतिया शहर के हर बाटिका चौक अवस्थित सिमरेखा उत्सव भवन में स्पेक्ट्रम महामेधा टैलेंट सर्च अभियान समरोह सेमिनार आयोजित किया गया । जिसमें 500 से ज्यादा छात्रों ने शिरकत किया. स्पेक्ट्रम मैथमेटिकल ओलंपियांड 2020 के माध्यम से स्पेक्ट्रम एकेडमी एडुसोल्यूशन बिहार के जिलों में तलाश रहा है मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी करने की मंशा रखने वाले प्रतिभा संपन्न छात्रों को जो आर्थिक कारणों से डाक्टर और इंजीनियर बनने से वंचित रह जाते हैं। बिहार के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों की टीम जिसमे बिहार के टॉप शिक्षक दिलीप कुमार मिश्रा (dkm sir) मैथ, कुमार सौरभ(krs sir) फिजिक्स, एम करीम केमिस्ट्री, सुरेंद्र जायसवाल (sj sir)केमिस्ट्री प्रभात कुमार (pk sir)बायोलॉजी शामिल है, बिहार के जिलों में टैलेंट सर्च अभियान चलाकर प्रतिभा संपन्न छात्रों को तलाश रहे, जिन्हें स्पेक्ट्रम एकेडमी एडु सॉल्यूशन बोरिंग रोड पटना में मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी कराई जाएगी।इस महा टैलेंट सर्च अभियान में इस वर्ष सीबीएसई आईसीएसई बिहार बोर्ड में दसवीं की परीक्षा देने वाले छात्र शामिल हो सकते हैं जिनके लिए बिहार के 38 जिलों में यह अभियान चलाया जा रहा है।
22 जनवरी 2020 को इस अभियान के तहत बेतिया जिले के सियरेखा उत्सव हॉल में दोपहर 1:00 बजे से 4:00 बजे तक टैलेंट सर्च अभियान सह सेमिनार का आयोजन किया गया था।
  26 जनवरी को छपरा जिले के नगरपालिका चौक पर अवस्थित अशोका ग्रांड होटल में दोपहर 1:00 बजे से 4:00 बजे तक
टैलेंट सर्च अभियान सेमिनार का आयोजन किया गया है 28 जनवरी को सिवान और 2 फरवरी को गोपालगंज के छात्र अपने जिला मुख्यालय में आयोजित सेमिनार में भाग लेकर ऑन स्पॉट अपने प्रतिभा के दम पर अपने भविष्य का निर्णय कर पाएगे। यह अभियान बिहार के सभी जिले में संचालित होना है अभियान के प्रमुख दिलीप कुमार मिश्रा व कुमार सौरभ ने बताया कि बाजारवाद के इस दौर में बिहार के प्रतिभाएं उचित मार्गदर्शन और बेहतर संस्थान तक नहीं पहुंच पाने के कारण कुण्ठित हो जाते है उनकी प्रतिभा का सही मूल्यांकन नहीं हो पाता है और जो बच्चे उचित प्रोत्साहन और मार्गदर्शन में इंजीनियरिंग और मेडिकल की परीक्षाओं में बेहतर कर सकते हैं वह भटक जाते हैं इसी भटकाव को रोकने के लिए स्पेक्ट्रम एकेडमी यह महा अभियान बिहार के सभी जिले में चला रही है इस महाअभियान के तहत सेमिनार में छात्रों से विषय के विशेषज्ञ रूबरू होंगे उनसे सवाल-जवाब होंगे और प्रतिभा संपन्न छात्रों को ऑन स्पॉट स्कॉलरशिप भी प्रदान की जाएगी जिसके आधार पर वे पटना में रहकर सदस्य शिक्षकों के साथ मेडिकल और इंजीनियरिंग परीक्षाओं की तैयारी करेंगे उनके संस्थान ने बिहार के प्रतिभा संपन्न और साधन विहीन छात्र-छात्राओं के लिए अपने दरवाजे खोल रखे है. उनका मानना है कि पैसे के अभाव के कारण आप किसी भी टैलेंट को दरकिनार नहीं कर सकते हैं. जिले में संचालित होने जा रहे इस महा टैलेंट सर्च अभियान का इवेंट पार्टनर अरनव मीडिया एंड इंटरटेनमेंट राज ट्रामा हास्पिटल ग्लोबल न्यूज है। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live