अपराध के खबरें

जेएनयू में छात्र, छात्रा एवं शिक्षकों पर हमले के खिलाफ आइसा - इनौस ने जुलूस निकालकर गृहमंत्री का फूंका पूतला


अमरदीप नारायण प्रसाद

सस्ती शिक्षा के लिए संघर्ष जारी रहेगा- जावेद

ताजपुर/समस्त्तीपुर, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 07 जनवरी '20 ) । एबीवीपी के गुंडों द्वारा जेएनयू के छात्र-छात्रा एवं शिक्षकों पर हमला के खिलाफ मंगलवार को आइसा-इनौस के द्वारा ताजपुर कॉलेज गेट पर विरोध मार्च निकालकर गृहमंत्री का पूतला फूंका गया। इससे पूर्व बड़ी संख्या में आइसा-इनौस के कार्यकर्ताओं ने डा० एलकेभीडी कॉलेज ताजपुर के गेट पर जुटकर अपने-अपने हाथों में झंडे, बैनर एवं मांगों से संबंधित नारे लिखें तख्तियां लेकर जेएनयू के हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग पर विरोध जुलूस निकाला। जुलूस कॉलेज गेट से होकर मुख्य मार्गो का भ्रमण कर पुनः कॉलेज गेट पर पहुंचा। जोरदार नारेबाजी के बाद एक सभा का आयोजन किया गया। सभा की अध्यक्षता कालेज के आइसा अध्यक्ष मो० जावेद एवं इनौस प्रखण्ड उपाध्यक्ष मो० एजाज ने किया। सभा का संचालन आइसा-इनौस प्रखण्ड सचिव जीतेंद्र सहनी तथा इनौस प्रखण्ड अध्यक्ष नौशाद तौहीदी ने संयुक्त रूप से की। सभा को संबोधित करने वालों में कृष्ण कुमार, मो० जमाल, मो० अरशद जमाल, संतोष कुमार, मो० सरफराज, मो० मुंतजीर तौहीदी, चंद्रकांत कामना, मो० आरिफ, जावेद अकरम, नवीन, रानी, परवीन, जहीर, ,साबीर, इनौस जिला सचिव आशिफ होदा, जिलाध्यक्ष राम कुमार इत्यादि थे।
मौके पर जितेंद्र साहनी ने कहा कि संघ एवं एबीवीपी के गुंडों द्वारा देश के शांति व सौहार्दपूर्ण माहौल को बिगाड़ जा रहा है।
देश के सर्वश्रेष्ठ यूनिवर्सिटी जेएनयू को बर्बाद करने की साजिश की जा रही है।
 गरीब के बच्चे को सस्ती शिक्षा से दूर करने का साजिश का यह एक हिस्सा है। उन्होंने कि कहा संघ एवं एबीवीपी के गुंडे पुलिस ड्रेस पहनकर जामिया में घुसकर छात्रों को पीटते हैं, तो कभी यूपी में वर्दी पहनकर निरीह लोगों पर गोली चलाते हैं, और 05 जनवरी की रात्रि जेएनयू में लाठी-डंडे, हथौरा, रोड, हथियार के साथ होस्टल में धूसकर छात्र-छात्रा और शिक्षकों की बेरहमी से पिटाई करते हैं। यह बर्दाश्त से बाहर है। उन्होंने मांग किया कि अविलंब संघ एवं एबीवीपी पर बैन लगाया जाए। में जावेद ने आंदोलन तेज करने की धमकी दते हुए सभा के अंत में घटना की जिम्मेवारी गृहमंत्री को देते हुए गृहमंत्री अमित शाह का पूतला दहन किया। वहीं 08 जनवरी को 10 बजे से भारत बंद पर गांधी चौक से निकलने वाले बंदी जुलूस में भाग लेने की अपील की गई। समस्त्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live