अपराध के खबरें

जदयू ने कहा बिहार में NRC,CAA एवं NPR लागू नही होगा,समस्तीपुर में सत्याग्रह 11वें दिन


अमरदीप नारायण प्रसाद
उजियारपुर/समस्तीपुर, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय ) । समस्तीपुर जिला के उजियारपुर की एक सभा में जदयू के मंत्री महेश्वर हजारी से जब NRC के सवालों पर जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने बताया कि बिहार में साफ हो चुका है कि NRC, Caa लागु नहीं होगी। सीएए, एनआरसी एवं एनपीआर के खिलाफ संविधान बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले गत 10 जनवरी से जिला समाहरणालय स्थित सरकारी बस स्टैंड में आहूत सत्याग्रह सोमवार को 11वें दिन भी अनवरत जारी रहा। अधिवक्ता ब्रजकिशोर सिंह चौहान, नुरूल हसन एवं उपेंद्र राय की तीन सदस्यीय अध्यक्षमंडली की अध्यक्षता में सभा का आयोजन किया गया। संचालन सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने किया। महावीर पोद्दार, मो० फरमान, हरिश्चन्द्र राय, मो० तौकीर, मो० गुफरान, रामचंद्र पासवान, मो० सगीर, मो० अकबर, मो० अलाउद्दीन, महावीर पोद्दार, जगदीश राय, सरविंद आनंद, पप्पू खां,अशोक राय, गंगा पासवान, अजय कुमार, रंजीत कुमार, बेहाल रजा, उजमा, नारी अंजूम, प्रिति कुमारी, जानवी कुमारी, अर्चना कुमारी, आशा कुमारी, सुनील कुमार, लोकेश कुमार, अभिषेक यादव, प्रो० कृष्ण कुमार सिंह, प्रो० उमेश कुमार समेत अन्य कई दलों एवं संगठनों के नेताओं ने सभा को संबोधित किया।
  सभा को संबोधित करते हुए माले नेता महावीर पोद्दार ने कहा कि देश में ऐसा पहली वार हुआ है जब मोदी- शाह सरकार पहले कानून बनाई है और बाद में मिसकॉल, प्रेस कांफ्रेंस एवं रैली कर कानून का समर्थन मांग रही है। उन्होंने कहा कि देश के छात्र- नौजवान नि: शुल्क शिक्षा और रोजगार मांग रही है जबकी मोदी- शाह सरकार गैर जरूरी नोटबंदी, जीएसटी, सीएए, एनआरसी, एनपीआर दे रही है। बेटी बचाओ का नारा नारा ही बनकर रह गया। महिलाओं की अनवरत हत्या- अपराध हो रही है। बाबा साहब के संविधान को बदलकर मनुवादी संविधान लाने की साजिश कर रही है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे को सरकार महिमामंडित कर रही है। नागरिकता देने में धर्म का इस्तेमाल किया जा रहा है। यह लोकतंत्र के खिलाफ है।
  संबसंस के संयोजक फैजाबाद रहमान फैज ने कहा कि विपक्षी पार्टी- दलों के सहयोग मिलने से सत्याग्रह आंदोलन को मजबूती मिली है। संयोजक रजिऊल इस्लाम में कहा कि आने वाले दिनों में नागरिकता काला कानून राज्य के अलावे केंद्र सरकार को सत्ता से बेदखल करेगी।
उन्होंने कहा कि यह सत्याग्रह शाहीनबाग के रास्ते आमजनों के सहयोग से चल रही है। बड़ी संख्या में छात्र संगठन आइसा से जुड़े छात्राओं ने जुलूस निकालकर सत्याग्रह में भाग लिया। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live