अपराध के खबरें

कटिहार जिले के दो सक्रिय समाजसेवी को मिला अन्तर्राष्ट्रीय स्वर्ण पदम् पुरस्कार


मिथिला हिन्दी न्यूज टीम

कटिहार,बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 15 फरवरी,20 ) । कटिहार जिले के सक्रिय युवा दो समाजसेवी मुस्कान फाउंडेशन के संस्थापक सह अध्यक्ष दीपक कुमार पोद्दार एवं बलरामपुर क्षेत्र के जगन्नाथ दास को चंडीगढ़ मोहाली में वोमेन्स पावर सोसाइटी एवं प्राचीन चित्र कला केंद्र के द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदम् पुस्कार से सम्मानित किया गया।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हरियाणा शिक्षा विभाग के डिप्टी निर्देशक डॉ अर्चना नेहरा,शिवसेना हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक्ष निशांत शर्मा,समाजसेवी डॉ सुभाष गोयल,राकेश पाल एवं वोमेन्स पावर सोसायटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मेनिका अरोड़ा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।
यह सम्मान दीपक कुमार को उनके द्वारा तेरह वर्षो से किए जा रहे समाजिक कार्यो जैसे ग्रामीण क्षेत्रों में निःशुल्क स्वास्थ शिविर,हजारों पिछड़ी महिलाओं एवं लड़कियों को सिलाई कटाई,ब्यूटीपार्लर, मेहंदी जैसे हुनरों का प्रशिक्षण देकर स्वालंबी बनाने। ठंड के समय मे सैकड़ो लाचार, वृद्ध, दिव्यांग जैसे मानवो के बीच कम्बलों का वितरण करनें। बाढ़ जैसे आपदाओं के समय समाज से सहयोग प्राप्त कर प्रत्येक दिन हजारों पीड़ित लोगों के बीच भोजन पानी की व्यवस्था के लिए तत्पर रहनें साथ ही विगत दो वर्षों से स्वच्छ पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए हजारों वृक्षों का उपहार स्वरूप वितरण जो कि किसी भी हर्षोउल्लास के मौके पे जैसे जन्मोत्सव, सफलता, विवाह,विवाह वर्षगांठ,गृहप्रवेश इत्यादि के साथ साथ किसी भी नए पदाधिकारियों का कार्यालय में आगमन,स्थांतरण एवं पदौन्नति के शुभ समाचार के मौके पे वृक्षों का सप्रेम भेट देकर अधिक से अधिक वृक्षारोपण के प्रति जागरूक करने के लिए उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदम् पुरस्कार से सम्मानित किया गया। दीपक 2019 में किलकारी युवा सम्मान से भी सम्मानित हो चुके हैं।
वही जगन्नाथ दास को लगभग 10 वर्षो से अपने समाज के बेहतरी के लिए स्वतंत्र पत्रकारिता कर समाज के विभिन्न तरह के ज्वलंत मुद्दे को उजागर करते रहनें एवं सरकार के विभिन्न तरह के जनहित योजनाओं को समाज मे प्रचार प्रसार कर सभी जनसमुदायों को जागरूक करने साथ ही अपने समाज के राजवंशी समुदायों के उत्थान के लिए विभिन्न तरह के योजनाओं के माध्यम से उन्हें समाज के मुख्य धारा से जोड़ने का कार्य एवं स्वच्छ पर्यावरण के लिए जागरूकता अभियान चलाते रहने के लिए यह सम्मान दिया गया।
सर्वोदय समाज के अध्यक्ष अशोक कुमार,सचिव रंजीत विश्वास,राम रहीम सेवा संस्थान के सचिव हर्षवर्धन, नागरिक संघर्ष समिति के अध्यक्ष अंगद ठाकुर के साथ साथ अरविंद साह,अतुल रंजन,राजीव यादव,मंटू सहनी, राजवंशी कल्याण परिषद के संस्थापक बसंत कुमार दास ने दोनों समाजसेवी को बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। राजीव रंजन कुमार की रिपोर्टिंग को समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live