अपराध के खबरें

सेवा शर्त एवं पूर्ण वेतनमान तक रहेगा संघर्ष जारी :नियोजित शिक्षक


राजेश कुमार वर्मा/पंकज कुमार कर्ण

समस्तीपुर, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 29 फरवरी,20 ) । समस्तीपुर जिले के विभिन्न बीआरसी पर नियोजन शिक्षकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल के तहत 13 वां दिन भी धरना प्रदर्शन किया गया । इसी क्रम में खानपुर प्रखंडक्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय मसीना के परिसर में शिक्षक हड़ताल के 13 वां दिन आज आयोजित धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर ब्रजबाशी भी भाग लिए।
धरनार्थी शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए वंशीधर ब्रजबाशी ने कहा कि जब तक सरकार सेवाशर्त,राज्यकर्मी का दर्जा,पुरानी पेंशन, वेतनमान सहित सात सूत्री मांग मान नही लेती, तब तक शिक्षकों का वेमियादी हड़ताल जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि शिक्षक को भूखे रखकर विकसित समाज की परिकल्पना करती है जो सम्भव नही है।उन्होंने मुख्यमंत्री को याद दिलाया कि आप भी किसी न किसी शिक्षक से ही पढ़ लिखकर इतने बड़े पद पर आसीन हुए हैं।और आज शिक्षक की मर्यादा पर सवाल खड़े कर रहे हैं।उन्होंने पूछा कि हम 60 साल बाद वापस क्या लेकर घर जाएंगे।और आप जैसे लोग पांच साल के लिए आते हैं और सात पीढ़ी को सुरक्षित कर लेते हैं।
सेवा पूर्व प्रशिक्षित शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विजय कांत झा ने शिक्षकों से कहा कि सरकार की दमनकारी नीति से डरना नही है।उसके पास कितनी लाठी, डंडे और जेल की कोठरी है देख लिए हैं और देखेंगे।कहा कि पानी के फब्बारा और कुछेक पत्र निकालकर सरकार आंदोलन को दवाना चाहती है।अब तो विहार के सभी कोटि के शिक्षक एक साथ हड़ताल पर हैं।अगर हिम्मत है तो सभी को हटाकर देखो।
धरना में उपस्थित शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए स्थानीय जिलापार्षद स्वर्णिमा सिंह ने कहा कि शिक्षकों की मांग जायज है, सरकार को सहानुभूति पूर्वक वार्ता करनी चाहिए।उन्होंने शिक्षकों से कहा कि मैं अपने स्तर से सदन में शिक्षकों की मांग को रखूंगी और प्रस्ताव पास कराकर राज्य सरकार को भेजूंगी।
जिलापार्षद प्रियंका कुमारी ने कहा कि जो दूसरे के घरों में उजाला लाते हैं आज स्वयं का घर अंधेरा है।अतः सरकार को आवश्यक कदम उठाना चाहिए।
कार्यक्रम को विहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश महासचिव रामचंद्र राय, जिलाध्यक्ष रामनाथ कुमार, परिवर्तन कारी शिक्षक संघ के नीलाभ कुमार, टी पी एस के गणेश कुमार, संजीत कुमार, उमेश दास, लाल बाबू, राजेन्द्र साहनी,अविनाश कुमार ठाकुर, रूदल कुमार, प्रदीप कुमार,किरण,चिंतामणि,पूनम कुमारी आदि ने संबोधित किया। उक्त कार्यक्रम की अध्यक्षता बी आर पी श्याम कुमार पांडेय ने की जबकि संचालन महेश प्रसाद यादव ने किया। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सम्प्रेषित पंकज कुमार कर्ण की रिपोर्ट ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live