अपराध के खबरें

इंटर एवं मैट्रिक परीक्षा के संबंध में बैठक समाहरणालय सभाकक्ष में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया


राजेश कुमार वर्मा/ अमरदीप नारायण प्रसाद


समस्तीपुर, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय ) । समस्तीपुर जिला समाहरणालय सभाकक्ष में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में इंटर एवं मैट्रिक परीक्षा के संबंध में बैठक आयोजित किया गया। उक्त बैठक में अपर समाहर्ता, नजारत उप समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी(सदर), जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी समस्तीपुर मौजूद थे । वहीं इस बैठक में सभी परीक्षा केंद्रों के केंद्राधीक्षक, वीक्षक, स्टैटिक मजिस्ट्रेट सहित अन्य कर्मी शामिल हुए।
जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने सभी अधिकारी कर्मचारियों को परीक्षा के तय समय का अनुपालन करने को कहा। इसके साथ ही कहा कि सही समय पर प्रश्न पत्र केंद्र तक पहुंचाना, परीक्षार्थियों को समय पर एंट्री एवं जांच कर प्रवेश करवाना होगी मुख्य जिम्मेदारी। उन्होंने अधिकारियों सहित कर्मचारियों को समयनिष्ठ नहीं होने एवं कार्य में लापरवाही पर बरतने पर होगी सख्त कार्रवाई।
समायनिष्ठ होने से विवादों से बचा जा सकता है । इससे अच्छा संदेश परीक्षार्थियों और समाज के बीच जाएगा। किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, ब्लूटूथ डिवाइस, वायरलेस डिवाइस, परीक्षा केंद्र में अंदर नहीं जाएगी यह केंद्र अधीक्षक सुनिश्चित करेंगे। वहीं महिला परीक्षार्थियों के लिए डेडीकेटेड फ्रस्किंग जोन होगा जहां महिला सिपाही होंगी।
सीसीटीवी का उपयोग, परीक्षा का समय, सीटिंग प्लान की जानकरियां परीक्षा केंद्र के मुख्य द्वार पर देना सभी केंद्र अधीक्षक सुनिश्चित करेंगे।
एंट्री एवं अन्य से संबंधित सूचना के लिए ध्वनी विस्तारित यंत्र का इस्तेमाल परीक्षा केंद्रों पर करेंगे। वहीं परीक्षा से पूर्व केंद्राधीक्षक परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करेंगे। इसके साथ ही विस्तार से गाइडलाइंस के बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया तथा संबधित दिशा निर्देश दिया गया। अमरदीप नारायण प्रसाद की रिपोर्टिंग को समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live