अपराध के खबरें

अनियंत्रित बोलेरो ने सात युवकों को कुचला,एक की मौत छः बुरी तरह जख्मी


सुमन सौरभ सिन्हा

ताजपुर/समस्तीपुर,बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 18 फरवरी, 20 ) । समस्तीपुर जिले के ताजपुर प्रखंडान्तर्गत एनएच बंगरा थाना क्षेत्र के ताजपुर से महुआ जाने वाली सड़क मार्ग पर शादीपुर के निकट में बीते सोमवार की संध्या में एक अनियंत्रित बोलेरो ने सात युवकों को कुचलते हुए गढ्ढे में पल्टी मार दी । जिससे एक युवक की मौके पर हीं मौत हो गयी, छः युवक बुरी तरह जख्मी हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से सभी जख्मियों को ताजपुर के रेफरल हॉस्पिटल पहुंचाया गया ।
। जहाँ से गम्भीर अवस्था में देखते हुए डॉक्टरों ने समस्तीपुर रेफर कर दिया। समस्तीपुर सदर अस्पताल से भी जख्मियों को डीएमसीएच दरभंगा रेफर किया गया । मगर परिजनो ने सभी जख्मियों को समस्तीपुर के निजी हॉस्पिटल (जेड के मेमोरियल हॉस्पिटल) में भर्ती कराया जहाँ इलाज जारी है। मृतक की पहचान स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम-मानपुरा निवासी परमेश्वर राम का 16 वर्षीय पुत्र रौशन कुमार के रूप में की गई है। वही घायलों में गोलू कुमार (18), पिता-शिवचंद्र राम, राज कुमार(12), पिता- प्रमोद राम, रोहित राम(10),पिता-राजू राम, अजय कुमार(17), पिता- देवन राम,सभी निवासी स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम मानपुरा एवं विशाल कुमार (15), पिता उमेश राम लालटुन राम(20) पिता-रघुवीर राम,दोनो निवासी आबाबकरपुर के बताए गए हैं। घटना स्थल पर आक्रोशित ग्रामीणों ने शव के साथ रोड पर टायर जलाकर जाम कर दिया और मृतक के परिजनों को मुआवजा और घायलों के इलाज कराने की मांग करने लगे।
घटना की सूचना पाकर बंगरा थानाध्यक्ष अनिल कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचे और आक्रोशित जामकर्ताओं को समझा-बुझाकर जाम को खाली करवाना चाहा, मगर लोग वरिये पदाधिकारी को बुलाने और मुआवजे की मांग पर अरे रहे। सूचना पर ताजपुर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी विनोद आनन्द एवं अंचलाधिकारी प्रकाश कुमार सिन्हा भी घटना स्थल पर पहुंचे और जाम कर्ताओं को आश्वाशन दिया कि मृतक के परिजन को चार लाख रुपया और घायलों को इलाज की राशि दिलवाई जाएगी तब जाके लोगों ने जाम को खाली किया। थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमाटम के लिए भेज दिया गया है। गाड़ी चालक मौके से फरार था। प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार मृतक अपने परिजन एवं ग्रामीण दोस्तों के साथ जग(मेला) देखकर घर लौट रहा था, उसी समय पीछे से अनियंत्रित बोलेरो, जिसका रजिस्टेशन नम्बर बी.आर.06टी 7959 अंकित है ने कुचलते हुए गढ्ढे में पलटी मार गई। एक युवक की मौत मौके पर हीं हो गयी वहीं छः युवक बुरी तरह जख्मी हो गए। मृतक रौशन कुमार मा-बाप का इकलौता पुत्र था,पांच बहनो का सबसे छोटा भाई था। पिता बीमारी के कारण वर्षों से बीमार है। माँ प्राथमिक विद्यालय मानपुरा में रशोइया का काम करती है, जिससे परिवार का भरण पोषण चलता है। गरीब हरिजन मां-बाप का एकलौता पुत्र खोने से तो दुनिया हीं उजर गया। उधर घायल युवक सभी गरीब मजदूर परिवार के बताए जा रहे हैं। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live