अपराध के खबरें

समस्तीपुर के पूसा में डॉ० राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय में किसान मेला का किया गया आयोजन


अमरदीप नारायण प्रसाद

समस्तीपुर, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 16 फरवरी,20 ) । समस्तीपुर जिला के पूसा प्रखंड स्थित डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा प्रत्येक साल की भांति इस बार भी 04 दिवसीय कृषि मेला का आयोजन किया है ।
 जिसमें जिले के किसानों को भी आमंत्रित किए हैं । किसान प्रत्येक साल की भांति इस बार भी मेले का आनंद उठाने आएंगे ।
बता दें कि 16 फरवरी को दिन के 11:00 बजे खेलकूद मैदान में बिहार सरकार के योजना एवं विकास मंत्री महेश्वर हजारी को स्थानीय विधायक होने के नाते मुख्य अतिथि बनाए गए हैं । जबकि वारिस नगर के विधायक और मुख्यमंत्री के करीबी अशोक कुमार एवं लाल बाबू राम राष्ट्रीय जनता दल के विधायक सकरा दोनों माननीय को अतिथि के रुप में आमंत्रण किया गया है ।
वहीं डॉ० राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ० आर सी श्रीवास्तव कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। उक्त मौके पर मंत्री महेश्वर हजारी ने बताया की हमारा देश कृषि प्रधान देश है और हमारे किसानों को नई तकनीकी से खेती करने के लिए प्रशिक्षण की आवश्यकता है ।
 अगर किसानों को उपयुक्त प्रशिक्षण दिया जाए तो किसान नए तकनीकी से अत्यधिक पैदावार कर सकेंगे और उन्होंने केले की खेती करने पर भी किसानों को जोड़ दिया । समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live