अपराध के खबरें

निर्यात संभावनाओं पर" एक दिवसीय उधमिता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया

हस्तकला के क्षेत्र में कार्यरत समस्तीपुर के कलाकारों को कला को विश्व स्तर पर विकसित करने का आह्वान किया गया ताकी उत्पाद निर्यात उन्नमुखी हो और अंतराष्ट्रीय बाजार में समस्तीपुर की कला का निर्यात किया जा सके।

राजेश कुमार वर्मा 

समस्तीपुर, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 28 फरवरी,20 ) । समस्तीपुर शहर के जिला उधोग केन्द्र परिसर में " निर्यात संभावनाओं पर" एक दिवसीय उधमिता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया । भारत सरकार सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय के सहयोग से एक दिवसीय जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व विधायक श्री दुर्गा प्रसाद,एम एस एम ई के सहायक निदेशक आर के यादव,जिला उद्योग केन्द्र से अर्जून पंडित, यूथ मोटीवेटर श्री कुंदन कुमार राॅय, सचिव वेल वर्सिटी श्री अमित मधुकर, निर्यात कौन्सिल से नवीन कुमार, गो ग्रीन के निर्यात प्रबंध निदेशक उज्वल कुमार, डिपार्टमेंट औफ हैंडीक्राफ्ट से रमेश सिंह इत्यादि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया । वहीं इस कार्यक्रम में हस्तकला के क्षेत्र में कार्यरत समस्तीपुर के कलाकारों को कला को विश्व स्तर पर विकसित करने का आह्वान किया गया ताकी उत्पाद निर्यात उन्नमुखी हो और अंतराष्ट्रीय बाजार में समस्तीपुर की कला का निर्यात किया जा सके।
इस कार्यक्रम से कलाकारों के बीच खासा उत्साह रहा और उन्होंने अपने सवालों द्वारा अपने विशेष समस्याओं का समाधान भी प्राप्त किया। वहीं मिथिला पेंटिंग से मोरवा मुखिया श्रीमती मधु देवी,मुर्ति कला से दिनेश पंडित, बांस कला से लंदन शर्मा, टेडी बियर से नजमुन निशा सहित सैकड़ों कलाकारों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया। और अपने अपने कलाकृतियों का प्रदर्शन किया। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live